फॉलो करें

लोकसभा चुनाव: बसपा ने छह और उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

7 Views

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की 11वीं सूची जारी कर दी है. पार्टी ने 6 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. साथ ही साथ लखनऊ पूर्वी सीट पर कराए जा रहे उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवार घोषित किया है. पार्टी ने आलोक कुशवाहा को टिकट दिया है. वहीं, कैसरगंज लोकसभा सीट से नरेंद्र पांडे को प्रत्याशी बनाया है.

बसपा ने गोंडा से सौरभ कुमार मिश्रा, डुमरियागंज से मोहम्मद नदीम मिर्जा, कैसरगंज से नरेंद्र पांडे, संतकबीरनगर से नदीम अशरफ, बाराबंकी से शिव कुमार दोहरे और आजमगढ़ से मशहूद अहमद को टिकट दिया है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने आजमगढ़ से तीसरी बार उम्मीदवार बदला है. पहले यहां से पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर. इसके बाद सबीहा अंसारी को टिकट दिया गया था. अब मशहूद अहमद उम्मीदवार होंगे.

अभी हाल ही में मायावती ने लोकसभा उम्मीदवारों की 10 सूची जारी की थी, जिसमें अमेठी, झांसी, प्रतापगढ़ से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. उन्होंने अमेठी से प्रत्याशी बदल दिया और नन्हें सिंह चौहान को टिकट दिया. पहले रवि प्रकाश मौर्या को मैदान में उतारा था. वहीं, झांसी से रवि प्रकाश कुशवाह और प्रतापगढ़ से प्रथमेश मिश्रा को टिकट दिया है.

बसपा रायबरेली सीट से भी अपने उम्मीदवार का ऐलान कर चुकी है. उसने ठाकुर प्रसाद यादव को प्रत्याशी बनाया है. इस सीट पर बीजेपी और कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है. इस निर्वाचन क्षेत्र में 20 मई को वोटिंग होगी और नामांकन करने का आखिरी दिन 3 मई है. अटकलें हैं कि सोनिया गांधी के राजस्थान से राज्यसभा सदस्य बनने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल