फॉलो करें

लोकसभा चुनाव : बैतूल के चार मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान के लिए चुनाव आयोग को भेजा प्रस्ताव

14 Views

भोपाल, 08 मई । मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के चार मतदान केन्द्रों की ईवीएम जलने के बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने चुनाव आयोग को मुलताई के चार पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान कराने का प्रस्ताव भेजा है। मुलताई विकासखंड अंतर्गत आने वाले ग्राम गौला के पास मंगलवार रात लोकसभा चुनाव के छह मतदान केंद्रों से पोलिंग पार्टी के साथ बैतूल लौट रही बस में अचानक आग लग गई थी।

बैतूल के पुलिस अधीक्षक निश्चल झारिया ने बताया कि मंगलवार को तीसरे चरण में चुनाव संपन्न होने के बाद छह मतदान केंद्रों से मतदान दल ईवीएम और मतदान सामग्री लेकर लौट रहे थे। मंगलवार रात करीब 11.30 बजे बस के गियर बॉक्स में आग लग गई। आग लगते ही उसमें सवार कर्मचारियों ने सामने का दरवाजा लॉक होने के कारण पीछे के दरवाजे और खिड़की को तोड़ा और बस से कूदकर अपनी जान बचाई लेकिन ईवीएम समेत मतदान सामग्री को नुकसान पहुंचा है।

इसी दौरान सूचना मिलने पर मुलताई और बैतूल से दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई। इस हादसे में दो ईवीएम जल गई हैं, जबकि कुल चार ईवीएम को कुछ नुकसान पहुंचा है। बस में 36 लोग सवार थे।

बैतूल कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि जिस बस में आग लगी थी, उसमें मतदान केंद्र क्रमांक 275 रजापुर, 276 डूडर , 277 गेहूबारसा, 278 गेहूं बारसा क्रमांक 2, 279 कुंदारैयत और 280 चिखली माल केंद्रों के मतदान कर्मी सहित मतदान सामग्री थी। घटना की जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय को दे दी गई है। इसके आधार पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने चुनाव आयोग को मुलताई के चार मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान कराने का प्रस्ताव भेजा है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल