फॉलो करें

लोकसभा में PM मोदी बोले: 5 साल में देश सेवा में कई बड़े फैसले लिए गए, ये उपलब्धियां बताईं

20 Views

नई दिल्ली. संसद बजट सत्र का शनिवार को आखिरी दिन है. इस मौके पर लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये पांच साल देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के थे. उन्होंने कहा, ऐसा बहुत कम होता है कि सुधार और प्रदर्शन दोनों होते हैं. हम परिवर्तन को अपनी आंखों के सामने देख सकते हैं. देश 17वीं लोकसभा को आशीर्वाद देना जारी रखेगा. पीएम मोदी ने कहा कि भारत को जी20 की अध्यक्षता का अवसर मिला. देश को बहुत बड़ा सम्मान मिला. हर राज्य ने भारत की क्षमता और अपनी पहचान दुनिया के सामने रखी है. इसका प्रभाव दुनिया के मानस पटल पर है.

लोकसभा अध्यक्ष का आभार व्यक्त किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि आप सदैव मुस्कुराते रहते हैं. आपकी मुस्कान कभी फीकी नहीं पड़ी. आपने कई बार संतुलित और निष्पक्ष तरीके से सदन का मार्गदर्शन किया है. उन्होंने कहा, गुस्से और आरोप-प्रत्यारोप के क्षण आए लेकिन आपने धैर्यपूर्वक स्थिति को नियंत्रित किया और सदन को चलाया. मैं इसके लिए आपका आभार व्यक्त करता हूं.

सांसदों ने वेतन में कटौती का सराहनीय फैसला लिया

पीएम मोदी ने कहा कि मैं संकट के समय अपना भत्ता छोडऩे के लिए सांसदों की सराहना करता हूं. इस पर किसी ने दोबारा विचार नहीं किया. कोरोना काल के दौरान सांसदों ने वेतन में 30 प्रतिशत कटौती करने का फैसला किया था. उन्होंने आगे कहा, आमतौर पर मीडिया सांसदों की आलोचना करता है. आपने तय किया कि कैंटीन में हर कोई बराबर ही भुगतान करेगा. आपने मजाक उड़ाने वालों को रोक दिया है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल