फॉलो करें

वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार का प्लान, अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर

60 Views
वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार का प्लान, अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर
वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार का प्लान, अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर

ब्यूनस आयर्स. लियोनेल मेसी की लोकप्रियता अर्जेंटीना को वर्ल्ड चैंपियन बनाने के बाद और बढ़ चुकी है. दुनिया भर के फुटबॉल प्रेमियों में उन्हें लेकर दीवानगी का माहौल है. वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ अर्जेंटीना पहुंचने पर उनका जिस तरह से स्वागत हुआ वो तो हम सबने देखा ही है. कैसे ब्यूनर्स आयर्स की सड़कों पर लाखों की संख्या में लोग उतर आए थे. इतना ही नहीं अपने होमटाउन पहुंचने पर भी मेसी का जोरदार स्वागत हुआ. लेकिन, अब जो खबर आ रही है वो इन सबसे ऊपर है. रिपोर्ट्स है कि अर्जेंटीना की सरकार मेसी की तस्वीर को वहां के बैंक नोट पर जगह देने के मूड में है.

अगर अर्जेंटीना की सरकार अपने विचार को अमलीजामा पहनाती है और मेसी की तस्वीर को वहां के बैंकनोट पर छापती है, तो ये शायद पहली बार ही होगा जब वर्ल्ड कप जीतने के बाद किसी खिलाड़ी की तस्वीर को देश की करेंसी पर जगह मिली हो. वर्ल्ड कप की खुशी में देश के सबसे बड़े सम्मान या बड़े से बड़ा इनाम मिलते तो देखा है, लेकिन इस तरह की चीज यकीनन पहली दफा होती दिखेगी.

बहरहाल अभी ये मामला विचाराधीन है. लेकिन, अर्जेंटीना के सरकारी महकमें में इसे लेकर जो हलचल है, वो भी कुछ कम नहीं है. खबर है कि वहां की सरकार और खासकर जो वित्तीय मामले को देखती है, उसने वर्ल्ड कप में मिली कामयाबी को देखते हुए इस पर सोच विचार करना शुरू किया है. फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को फाइनल में हराकर तीसरी बार वर्ल्ड कप जीता था. इससे पहले उसने ये खिताब 1978 और 1986 में जीता था. मतलब उस लिहाज से मेसी का ये पहला वर्ल्ड कप खिताब भी हुआ. वैसे भी दुनिया भर की ट्रॉफी जीत चुके मेसी के कैबिनेट में बस यही एक खिताब नहीं था. कुल मिलाकर अब उनके पास फुटबॉल की हर ट्रॉफी है 

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल