फॉलो करें

विकसित भारत संकल्प यात्रा में पीयूष हजारिका ने लिया हिस्सा

35 Views

शोणितपुर (असम), 14 दिसंबर : असम सरकार के जल संसाधन, सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री पीयूष हजारिका ने आज शोणितपुर जिले के बालीपाड़ा विकास खंड के अंतर्गत घोरामारी ग्राम पंचायत के “विकसित भारत संकल्प यात्रा” कार्यक्रम में भाग लिया। मंत्री ने कार्यक्रम में भाग लिया और विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का निरीक्षण किया। मंत्री ने विभागीय प्रमुखों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि योग्य लाभार्थी किसी भी सरकारी योजना से वंचित न रहें।

इस अवसर पर एक सभा को संबोधित करते हुए मंत्री हजारिका ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार पिछले नौ वर्षों से समाज के सभी वर्गों के विकास के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत काम कर रही है। लेकिन, कई बार जागरूकता की कमी के कारण कुछ लोग इन योजनाओं का लाभ लेने के योग्य नहीं हो पाते हैं।

इस कारण मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की पहल पर विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए पात्र लाभार्थियों को सरकारी योजनाओं में शामिल करने के लिए गांव-गांव जाने की व्यवस्था की गई है।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा नेतृत्व वाली राज्य सरकार हर योग्य व्यक्ति को सरकारी सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास कर रही है। वहीं, दूसरी ओर विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के माध्यम से जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के लोगों को गांव के लोगों से बात कर उनकी स्थिति का जायजा लेने का मौका मिला है। प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, ई-श्रम, पीएम किसान, पीएम विश्वकर्मा, जल जीवन अभियान आदि जैसी विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए, उन्होंने विशेष रूप से आयुष्मान भारत योजना के तहत चिकित्सा लाभ प्राप्त करने के लिए पात्र लोगों का आह्वान किया। जल संसाधन मंत्री ने लोगों से सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की। आज की बैठक में सभी ने विकसित भारत का संकल्प पढ़कर सुनाया। मंत्री के साथ रंगापाड़ा के विधायक कृष्ण कमल तांती, तेजपुर के विधायक पृथ्वीराज राभा, शोणितपुर के जिला आयुक्त और जिले के विभिन्न विभागों के प्रमुख इस दौरान मौजूद थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल