फॉलो करें

विकास की यात्रा में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं कर्मचारी : मुख्यमंत्री

19 Views

गुवाहाटी, 26 अगस्त (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि हमारे कर्मचारी राज्य के विकास की यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा ”उन्हें आज गुवाहाटी के श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र के अंतरराष्ट्रीय सभागार में आयोजित अखिल असम कर्मचारी परिषद के 38वें वार्षिक सत्र में भाग लेते हुए बहुत खुशी हो रही है। हमारे कर्मचारियों की भूमिका और कौशल हमारे राज्य की विकासोन्मुखी यात्रा में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। हम राज्य में मास्टर रोल, निश्चित वेतन, आकस्मिक कर्मचारियों के वेतन में 3 प्रतिशत की वृद्धि करके लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करने में सक्षम हुए हैं।
उन्होंने कहा कि भारत रत्न लोकप्रिय गोपीनाथ बरदलै की पावन पुण्यतिथि के दिन हमारी सरकार ने जनकल्याण दिवस के रूप में मनाते हुए जनसेवा पुरस्कार देने के उपाय किए हैं। हम मुख्यमंत्री लोक सेवा आरोग्य योजना नामक योजना के साथ आगे बढ़ रहे हैं, ताकि राज्य के कर्मचारियों को माता-पिता वंदना, आपना घर और अपना वाहन योजना के साथ अब अपनी चिकित्सा का खर्च आसानी से पूरा करने की व्यवस्था कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर को शुरू होने वाली इस योजना में प्रथम वर्ष में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों में से प्रत्येक में 50 प्रतिशत का योगदान सरकार की ओर से दिया जाएगा। मिशन बसुंधरा के अलावा हमने मिशन सद्भावना, मिशन भूमिपुत्र, परिवहन विभाग में डिजिटल सिस्टम से विभिन्न सेवाएं प्रदान करना, पोर्टल के माध्यम से लोक सेवा का अधिकार अधिनियम के लाभ जैसे कदम उठाए हैं।
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ सांसद पल्लव लोचन दास, आयुक्त सचिव सिद्धार्थ सिंह, असम साहित्य सभा के अध्यक्ष डॉ. सूर्यकांत हजारिका, अखिल असम कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष दीपेन शर्मा, स्वागत समिति के अध्यक्ष बासव चंद्र कलिता और अन्य उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल