फॉलो करें

विराट हिंदुस्तान संगम के सभापति विश्वजीत दास ने नजरुल को किया रक्तदान

233 Views

“विराट हिंदुस्तान संगम” VHS असम बराक वैली के सभापति विश्वजीत दास (टीटू) ने नजरुल इस्लाम लस्कर को रक्तदान किया। नजरुल जो शिलचर मेडिकल कॉलेज के करीब एक छोटा मोटा चाय की दुकान से अपने परिवार चलाते हैं , जो बहुत ही शांत स्वभाव एवं इस्लाम के प्रति आस्था रखने वाले दुकानदार हैं। किस्मत का लेख जो नजरुल काफी दिनों से एक ऐसे बीमारी से ग्रस्त हैं जो पता चला कि ऐसे बीमार लाखों में एक लोगों का होता है।

कुछ दिन पहले नजरुल गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा करवा कर भी आए थे , फिर अचानक यहां जब उनका मुंह और नाक से खून निकलने लगे एवं उनके स्वास्थ्य की अवस्था और भी बिगड़ गई, उन्हें शिलचर मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया तब उनको रक्त की बहुत आवश्यकता पड़ी। यह खबर जब विश्वजीत दास (टीटू)के पास आया तो उन्होंने नजरुल के परिवारजनों को कुछ ना चिंता करने विनती की और विश्वजीत शिलचर मेडिकल कॉलेज में खुद जाकर अपने शरीर से रक्तदान किए , नजरुल को सब मिला के चार यूनिट रक्त का जरूरत था, फिलहाल मेडिकल कॉलेज से छुट्टी होने से अपने घर पर है।‌ नजरुल के बीमारी का उच्च चिकित्सा के लिए शिलचर से बाहर किसी अस्पताल जाने की आवश्यकता है।

ऐसे नजरुल के परिवार जन सोच रहे हैं, यह तब पता चला जब विश्वजीत बाबू अस्पताल से छुट्टी हुए स्वास्थ्य का खबर लेने नजरुल के घर गए। उसको देखने उसके परिवार से बात करके और भी पता चला की लॉक डाउन की वजह से उनकी चाय की दुकान भी काफी लंबे समय बंद था। ऐसे में पैसे की तंगी चल रही है, और अब तक बहुत सारे पैसे खर्च हो चुके हैं, इलाज में तो विश्वजीत बाबू ने पूछा था आयुष्मान भारत के अंतर्गत क्या कोई सुविधा नहीं मिला तो उनका परिवार जनों का कहना था कि कुछ मिला कुछ नहीं मिलाा। ऐसे हालत में उनका हाथ एकदम खाली हैैं, पैसे उधार लेने कोई बारे में भी सोच रहे हैं। विश्वजीत बाबू ने आशा जताई और उनके परिवार से कहा आप नजरुल के सभी चिकित्सा के सभी कागज पत्रर, दस्तावेज एवं एक एप्लीकेशन सहित स्थानीय ‘एमएलए’ महोदय से एक बार बात करके देखिए चिंता करने की जरूरत नहीं है, कुछ ना कुछ रास्ता जरूर होगा ईश्वर पर आस्था बनाए रखें।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल