विश्वनाथ प्रशासन कोविद-नियम उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज

0
331
विश्वनाथ प्रशासन कोविद-नियम उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज

विश्वनाथ चाराली, 05 मई: अभी भी कोविद के नियमों और प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ा रहे लोगों के एक वर्ग के साथ, विश्वनाथ जिला प्रशासन ने ऐसे उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का फैसला किया है। उपायुक्त  प्रणब कुमार शर्मा ने जिले के मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिया है कि वे लगातार फील्ड विजिट करें और उन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करें जो मास्क पहने या अन्य कोविद नियमों और दिशानिर्देशों की धज्जियां उड़ाते हुए पाए जाते हैं।

समय आ गया है कि हम उल्लंघनकर्ताओं पर कड़ी कार्रवाई करें। जो लोग सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनते हैं, वे न केवल उनके स्वास्थ्य के लिए, बल्कि अन्य लोगों के लिए भी खतरा हैं। मैंने पहले ही मजिस्ट्रेटों को ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और कानूनी रूप से मामले को आगे बढ़ाने का निर्देश दिया है।  हम कुछ दुष्ट लोगों को जिले के सार्वजनिक स्वास्थ्य को खतरे में डालने की अनुमति नहीं दे सकते स्पष्ट रूप से उपायुक्त प्रणव कुमार शर्मा के कहा , मालूम हो की जिले में कोविद के सकारात्मक मामलों में लगातार वृद्धि के साथ, जिला प्रशासन सभी कोविद से संबंधित नियमों और प्रोटोकॉल को लोगों द्वारा सख्ती से पालन करने के लिए सुनिश्चित कोविद से संबंधित नियमों और दिशानिर्देशों को लागू करने के लिए जिले में कम से कम 11 उड़न दस्ते गठित किए गए हैं।

पिछले एक सप्ताह में, लगभग रु।  60,000 को उल्लंघनकर्ताओं से जुर्माना के रूप में एकत्र किया गया है, विशेष रूप से उन लोगों से जो मास्क पहने हुए नहीं पाए गए। प्रशासन ने जिले भर में वाहन-घुड़सवार सार्वजनिक-पता प्रणाली की पर्याप्त व्यवस्था की है, ताकि सभी नियमों और प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक किया जा सके।  प्रशासन भी आक्रामक परीक्षण पर ध्यान केंद्रित कर रहा है;  ताकि संक्रमित रोगियों को तुरंत पहचाना और अलग किया जा सके।  बसों या ट्रेनों द्वारा जिले में पहुंचने वाले सभी यात्रियों का प्रवेश बिंदुओं और रेलवे स्टेशन पर परीक्षण किया जा रहा है। इसके अलावा, सार्वजनिक स्थानों की नियमित सफाई, जैसे बाजार, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, कार्यालय, व्यापारिक प्रतिष्ठान आदि। बिश्वनाथ नगर मंडल और ब्लॉक कार्यालयों द्वारा किया जा रहा है।

कुल सकारात्मक मामलों के साथ कल 300 का आंकड़ा पार करते हुए, बिस्वनाथ प्रशासन ने कल से प्रभावी होने के साथ विश्वविद्यालय स्तर तक के सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here