फॉलो करें

विश्व धूम्रपान निषेध पर लियो क्लब द्वारा जागरूक अभियान

477 Views

विश्व धूम्रपान निषेध पर दुमदुमा चाय नगरी के लियो क्लब ने अरुणाचल यूनिवर्सिटी ऑफ स्टडीज के सहयोग से नामसाई में पोस्टर प्रतियोगिता आयोजन किया । धूम्रपान छोड़ना कोई कष्टदायक कार्य नहीं है, के थीम को लेकर पोस्टर प्रतियोगिता के जरिए लोगों में जागरूकता लाने के इस कार्यक्रम में डिगबोई के दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्राचार्य श्रीपत सुब्रमण्य कुमार ने अपने सारगर्भित वक्तव्य में धूम्रपान से स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पर जानकारी दी इसके अलावा योग ध्यान (मेडिटेशन) के जरिए अपने शरीर की जागृत ऊर्जा को इस व्यसन से मुक्त करने पर भी सलाह दी।

योग ध्यान अपने दिनचर्या में शामिल करने के लिए मशवरा देते हुए योग ग्यान की महत्ता पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर नामसाईं के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ,चौखाम हायर सेकेंडरी स्कूल तथा अरुणाचल यूनिवर्सिटी ऑफ स्टडीज के छात्र उपस्थित रहा । महान साहित्य एलेग्जेंडर वॉलकट के वाक्य आज तक से बेहतर दिन है कि धूम्रपान को छोड़ने का गंभीर रूप से चिंतन किया जाए, उपरोक्त वाक्य आज के मनुष्य के लिए सबसे बेहतर अवसर बताते इस बुरी लत को त्यागने के लिए लोगों को दृढ़ निश्चय की आवश्यकता है।

इस अवसर पर आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में हिस्सा लिए प्रतिस्पर्धा को प्रथम द्वितीय तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। प्रथम पुरस्कार अरुणाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ स्टडीज के फार्मेसी डिपार्टमेंट प्रथम तथा नरसिंग डिपार्टमेंट को द्वितीय पुरस्कार एवं अरुणाचल के नामसाई हाई सेकंडरी स्कूल को तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया । इस कार्यक्रम के दौरान लियो क्लब की सभानेत्री नेहा जैन मोदी ,सचिव मुस्कान अग्रवाल तथा संयोजक अंशु कलवार समेत कई सदस्य उपस्थित रहे ।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल