विस्फोटक नियंत्रक कार्यालय गुवाहाटी में त्रैमासिक हिंदी समारोह का शुभारंभ

0
227
विस्फोटक नियंत्रक कार्यालय गुवाहाटी में त्रैमासिक हिंदी समारोह का शुभारंभ
कार्यालय उप मुख्य विस्फोटक नियंत्रक, गुवाहाटी में दिनांक 01/07/2021 से 30/09/2021 तक कोविड-19 महामारी के मापदंडों के अनुरुप “हिंदी तिमाही समारोह” का आयोजन किया जा रहा है। दिनांक 01/07/2021 को इस आयोजन का प्रात: 11.00 बजे उद्घाटन समारोह संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कार्यालय प्रमुख डॉ. एम.आई.जेड. अंसारी ने की तथा कार्यक्रम में गृह मंत्रालय, राजभाषा विभाग, भारत सरकार के क्षेत्रीय कार्यान्वयन कार्यालय, गुवाहाटी के पूर्वोत्तर क्षेत्र के कार्यालय प्रमुख बदरी यादव बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित
हुए।
कार्यक्रम में कार्यालय के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने राजभाषा हिंदी में अधिक से अधिक कार्य करने का संकल्प लिया। इस कार्यालय में हिंदी में सभी कामकाज राजभाषा विभाग द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुसार किया जा रहा हैं। इस कार्यक्रम की विशेष बात यह रही कि इस कार्यालय में पहली बार “हिंदी तिमाही समारोह” का आयोजन किया जा रहा है.
जो कि सराहनीय है और यह भी उल्लेखनीय है कि यह कार्यालय संभवत: पूरे भारत देश में इस तिमाही आयोजन में सर्वप्रथम होगा। कार्यक्रम के अंत में श्री गगन अग्रवाल, हिंदी अधिकारी द्वारा धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया गया। यह कार्यक्रम दिनांक 30/09/2021 को पूरे तीन माह तक विभिन्न कार्यक्रमों एवं प्रतियोगिताओं के आयोजन के साथ संपन्न होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here