वैक्सीनेशन के इंतजार में बोतल-चप्पल-पर्स की लग रही कतार, आधी रात को ही पहुंच रहे लोग

0
149
वैक्सीनेशन के इंतजार में बोतल-चप्पल-पर्स की लग रही कतार, आधी रात को ही पहुंच रहे लोग

देश के और हिस्सों की तरह असम के करीमगंज जिले में कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। जिले के एक वैक्सीनेशन सेंटर पर अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है। यहां एक दिन पहले या आधी रात से ही लोग कतार में अपना नंबर लगाने के लिए मशक्कत कर रहे हैं। वैक्सीन की किल्लत के कयासों की वजह से हर कोई जल्दी से जल्दी वैक्सीनेशन कराना चाहता है।

हालात ये हैं कि कतार में अपना नंबर फिक्स करने के लिए लोग पानी की बोतलें, जूते, पत्तियों, कागज, बैग और अपने अन्य सामान रख रहे हैं। ये वैक्सीनेशन सेंटर करीमगंज जिले के गिरीगशगंज मॉडल अस्पताल में स्थित है। यहां कतार में हर वक्त खड़े रहना संभव नहीं है तो लोग अपना सामान रख कर स्पॉट निर्धारित कर रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये आसपास के 20 गांवों की आबादी के लिए पूरे इलाके में ये अकेला वैक्सीनेशन सेंटर है। हालांकि इस सेंटर पर कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल की अनदेखी होती दिख रही है। लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर नहीं आए। नयाग्राम क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने बताया कि वो वैक्सीन लगवाने के लिए एक दिन पहले ही सेंटर पर पहुंच गया। युवक के मुताबिक उसने अपना स्पॉट फिक्स रखने के लिए रात यहीं पर गुजारी।

सेंटर के बाहर मौजूद एक महिला ने बताया कि वो सुबह 5 बजे यहां पहुंच कर कतार में लग गई। उस वक्त भी काफी लोग कतार में लगे हुए थे। अब सभी अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। महिला ने बताया कि उसने कतार में अपना स्थान फिक्स करने के लिए पानी की बोतल या किसी और सामान का सहारा नहीं लिया, लेकिन बहुत सारे लोग ऐसा कर रहे हैं। असम में मंगलवार को कोविड-19 के 2,672 नए मामले सामने आए। इनकी पॉजिटिविटी दर 2.64 फीसदी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here