वैक्सीन अभियान तेजी पर लेकिन भीड़ को नियंत्रण करने में दिक्कत

0
339

शिलचर शहर सहित समूचे जिले में अनेक अलग-अलग केंद्रों पर वैक्सीनेशन शुरू हुआ। सुबह से लोगों की कतार केंद्र के बाहर देखने को मिली। शिलचर सिविल अस्पताल परिसर में बने केंद्र पर वैक्सीन लगवाने के लिए आ रहे लोग शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं रख रहे हैं।

 

वहीं शुक्रवार को केंद्र पर भीड़ बढ़ने से सुरक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मियों को गेट बंद करना पड़ा। भीड़ को नियंत्रण करने के लिए बांस से घेरा बंदी की गई है। शहर में वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा, लेकिन जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार अपील का उनपर कोई असर नहीं पड़ रहा।

 

मास्क पहने हुए है पर सामाजिक अथवा शारीरिक दूरी दिखाई नहीं पड़ रही है। पहला डोज लेने के लिए इतने उतावले हो गए कि सुबह तड़के ही वैक्सीनेशन केंद्र सामने लोग डेरा लगा ले रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग पहले से वैक्सीन लेने के लिए गाइडलाइन जारी किया हुआ है। ऑनलाइन पंजीकरण की भी व्यवस्था है। सीधे केंद्र पर पंजीकरण करा सकते है।

 

स्वास्थ्य विभाग यह निर्धारित कर रखा रोज कितने लोगों को डोज देना है। बावजूद अधिक संख्या में लोग केंद्र के सामने पहुंच रहे है। उन्हें संभालने में स्वास्थ्य कर्मियों और सुरक्षाकर्मियों के पसीने छूट रहे है। बार – बार माइक के जरिए घोषणा करने के बाद लोग सुन नहीं रहे। स्थिति को सुधारने का प्रयास किया गया है.

 

मारवाड़ी युवा मंच पंजीकरण करने, लोगों की भीड़ नियंत्रण करने के साथ कोविद पोजिटिव रोगियों के लिए प्लाज्मा के लिए भी रणनीति बना रही है.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here