शिक्षक, समाजसेवी सुनील सिंह को मातृ वियोग

0
504

शिक्षक, समाजसेवी सुनील सिंह को मातृ वियोग
प्रे. स. लखीपुर, 4 जुलाई: छोटा मामदा हिंदी हाईस्कूल के शिक्षक, समाजसेवी और बीनाकांदी घाट निवासी सुनील कुमार सिंह की मां श्रीमती धन कुंवर देवी का 3 जुलाई को सायं काल बीनाकांदी घाट स्थित निवास पर स्वर्गवास हो गया।
89 वर्षिया श्रीमती धन कुंवर देवी बीनाकांदी घाट के प्रतिष्ठित नागरिक स्वर्गीय रंगीला सिंह की धर्मपत्नी थी। सहज सरल स्वभाव की धार्मिक प्रवृत्ति की महिला थी। वे अपने पीछे एकमात्र पुत्र सुनील कुमार सिंह, पुत्रवधू- सुनीता सिंह, पुत्री- द्रौपदी, पौत्र – उत्कर्ष प्रताप, पौत्री – निकिता, अंकिता और नाती पोतों सहित भरा पूरा परिवार छोड़ गई हैं।

कल शाम को ही बीनाकांदी घाट में उनका दाह संस्कार कर दिया गया। उनकी अंतिम इच्छा थी कि उनका क्रिया कर्म उनके पैतृक निवास गोपालगंज बिहार में किया जाए। इसलिए सुनील कुमार सिंह आज सुबह ही बीनाकांदी घाट से बिहार के लिए रवाना हो गए। उल्लेखनीय है कि सुनील कुमार सिंह पतंजलि योग समिति, हिंदीभाषी समन्वय मंच सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए प्रतिष्ठित व्यक्ति है। उनके मां के स्वर्गवास पर मृत आत्मा की शांति और मुक्ति के लिए उनके हाथ में स्वजनों शुभचिंतकों और अनेक विशिष्ट व्यक्तियों ने ईश्वर से प्रार्थना की है। सभी ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है। प्रेरणा भारती परिवार की ओर से पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप कुमार ने उनकी मां के मोक्ष के लिए प्रार्थना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here