फॉलो करें

शिलचर के कटहलरोडवासी कृत्रिम बाढ़ से त्रस्त

256 Views

प्रे.सं.शिलचर, १० जुलाई : प्रेरणा भारती लेन, कटहल रोड, शिलचर (असम) में विगत ५ दिनों से लगातार पानी बढ़ रहा है, कटहल रोड के मदर टेरेसा लेन सहित भगतपुर का अधिकांश क्षेत्र पानी में डुबा हुआ है। प्रेरणा भारती लेन में भी लगभग ५- ६ दिनों से रास्ता डुबा हुआ है, जिसके कारण यहां लगभग पचास घर होंगे जो इस जमे हुए पानी के कारण परेशानियों का. सामना कर रहे हैं। लगभग एक महीने पूर्व जब बराकघाटी में चारों तरफ नदियां उफान पर थी कई इलाके पानी में डूब गये थे, भारी बारिश के कारण तब भी कटहल रोड में पानी का नामोनिशान नहीं था।

और जब बराक नदी में पानी खतरे की सीमा से नीचे उतरने लगता है तब कटहल रोड में आर्टिफिशियल बाढ़ लाया जाता है। इसके पीछे कारण है कटहल रोड की तरफ का स्विच गेट का बंद होना जिससे शिलचर का पानी हमारे गली के पीछे जमा होने लगता है। फिर धीरे-धीरे हमारी सडक डूब जाती है। कुछ मछली का धंधा करने वाले लोग स्विच गेट को समय से खोलना नहीं देते, प्रशासन को इस पर ध्यान देना उन्हें चाहे कितना भी फोन कर लो, उनका रटा रटाया जवाब मिल जाता है कि जब चाहिए।

प्रशासन का तो यह हाल है। बराक का पानी नीचे उतरेगा तो स्वीच गेट अपने आप खोल दिया जाएगा। तब तक हमलोग कुछ नहीं कर सकते। स्वीच गेट
तो छोड़ दीजिए, प्रशासन कटहल रोड में झांकने भी नहीं आता कि लोग किसप्रकार नकली बाढ़ से त्रस्त होकर परेशानी झेल रहे हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल