शिलचर के पूरे इलाके में एक बजे से और ग्रामीण इलाकों में दो बजे से दुकान पाट बंद रहेगा

0
520
शिलचर के पूरे इलाके में एक बजे से और ग्रामीण इलाकों में दो बजे से दुकान पाट बंद रहेगा
शिलचर 12 मई: राज्य सरकार ने बुधवार को कोरोनोवायरस काा प्रतिरोध करने के लिए एक नया एसओपी जारी किया। तदनुसार, राज्य में सभी दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान,  नगरपालिका क्षेत्रों में दोपहर 1 बजे और ग्रामीण क्षेत्रों में दोपहर 2 बजे बंद हो जायेंगी , 13 मई से साप्ताहिक या आधा मार्केट हाट 15 दिनों के लिए बंद रहेंगे। सभी सरकारी और निजी कार्यालय 15 दिनों के लिए बंद कर दी जाएगी। इसके अलावा, सभी शैक्षणिक संस्थान 15 दिनों के लिए बंद रहेंगे।सरकारी और निजी कार्यालयों में उप सचिव के पद वाले अधिकारी और निजी क्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों के मामले में कम संख्या में कर्मचारी दोपहर एक बजे तक कार्यालय चला सकते हैं। हालांकि, प्रतिबंध आपातकालीन सेवाओं और कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर लागू नहीं होगा।
विवाह समारोह में केवल 10 लोग भाग ले सकते हैं। इसमें कोई स्वागत समारोह आयोजित नहीं किया जाना चाहिए। अंतिम संस्कार में 10 से अधिक लोग इकट्ठा नहीं हो सकते। सभी धार्मिक स्थलों को 15 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।हालांकि, उपासना का काम मुख्य धार्मिक व्यक्ति कर सकता है। परिवहन कंपनियां अपने वाहनों में 30% यात्रियों को ले जा सकती हैं। ऑटोरिक्शा, साइकिल, रिक्शा और टैक्सी चालक  दो यात्रियों को ले जा सकते हैं। दुपहिया वाहनों पर महिला एवं बच्चों के अलावा यात्रा सख्त वर्जित है। गुरुवार को लॉन्च किए गए नए एस ओ पी के अनुसार, जिला प्रशासन निजी वाहनों पर एक अलग नीति पेश करेगा।  बुधवार को जारी नए एसओपी के अनुसार, राज्य के नगरपालिका क्षेत्र के 5 किमी के दायरे में सभी दुकानों और व्यवसायों को दोपहर एक बजे बंद करना होगा। और इन क्षेत्रों में अगले दिन दोपहर 1 बजे से सुबह 5 बजे तक यातायात पूरी तरह से बंद रहेगा, लेकिन ग्रामीण इलाकों में दुकानें दोपहर 2 बजे तक खुली रहेंगी।
ग्रामीण क्षेत्रों में, अगले दिन शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक सभी प्रकार के यातायात बंद रहेंगे। बुधवार को राज्य के मुख्य सचिव द्वारा जारी नए एसओपी के अनुसार, राज्य में रेस्तरां, ढाबा, होटल आदि को दोपहर एक बजे तक खोला  जा सकता है, जिसके बाद होटल के निवासियों को भोजन प्रदान किया जा सकता है। इसके अलावा, दोपहर एक बजे के बाद भोजन निकाला और वितरित किया जा सकता है।  इस बीच, बुधवार को दोपहर से जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में नए एसओपी के बारे में जनता को सूचित किया गया है।
यह जानकारी शिलचर के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के एक प्रेस विज्ञप्ति में प्रदान की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here