फॉलो करें

शिलचर में आज से शुरू हो रही है सप्ताह व्यापी विशाल भागवत कथा 

32 Views
प्रे. सं. शिलचर 6 जनवरी: आज शायंकाल 3:00 बजे से असम पैलेस शिलचर में भागवत कथा प्रारंभ होने जा रही है। सप्ताह व्यापी भागवत कथा का समापन 13 जनवरी को किया जाएगा। भागवत कथा के उपलक्ष्य में आज सुबह 10 बजे लक्ष्मीनाथ विवाह भवन से एक भव्य पदयात्रा का आयोजन किया जाएगा। बाइक रैली सुबह 9 बजे डी एस ए ग्राउंड से होते हुए कथा स्थल तक जाएगी।
श्रीमद्भागवत कथा आयोजन की भव्य तैयारी अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक क्षण से पहले की जा रही है। शिलचर में सात दिन का श्रीमद भागवत सप्ताह का आयोजन किया गया है। 7 जनवरी से 13 जनवरी तक इस महा समारोह में रोज यज्ञ होंगे, प्रसाद वितरण होगी, 11 जनवरी को विश्व कल्याण यज्ञ होगा। इस महा भागवत सप्ताह में वृंदावन से आठ धर्म गुरु आयेंगे जो सिर्फ भारत में ही नहीं विश्व के बहुत सारे देशों में सनातन धर्म का प्रचार करते है। सात दिन के इस कार्यक्रम में  हर दिन निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण भी होगा।
असम में पहली बार इतनी बड़ी भागवत गीता सप्ताह का आयोजन हो रहा है और इतने सारे धर्मगुरुको हमे एक साथ दर्शन करने का और उनका आशीर्वाद और प्रसाद प्राप्त करने का मौका मिलेगा। विभिन्न संगठनों द्वारा कार्यक्रम के भव्य आयोजन के लिए सभी तैयारी पूरी हो चुकी है। अनेक धार्मिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक संगठन कथा आयोजन में सक्रिय रूप से सहयोग कर रहे हैं। उपरोक्त जानकारी कथा आयोजन में प्रमुख भूमिका निभाने वाले अर्पण पाल से प्राप्त हुई।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल