फॉलो करें

शिलचर में भारतीय जनता मजदूर ट्रेड यूनियन काउंसिल की पहली बैठक संपन्न

182 Views
रानू दत्त शिलचर, २५ अगस्त: भारतीय जनता मजदूर ट्रेड यूनियन काउंसिल की पहली बैठक आज शिलचर में हुई। शुक्रवार को शिलचर गांधी भवन में आयोजित संगठनात्मक बैठक का उद्घाटन दीप जलाकर किया गया। इसमें काछार के मुख्य सलाहकार उदयशंकर गोस्वामी, असम राज्य महासचिव निरेन पाल, जिला अध्यक्ष सुनील पाल, महासचिव शुभाशीष चक्रवर्ती और अन्य उपस्थित थे।
निरेन पाल ने कहा कि देश की प्रगति में मुख्य भूमिका श्रमिकों की है। इसलिए उनके अवसरों को अधिक महत्व देना जरूरी है। उन्होंने ई-रिक्शा परिचालन में सम-विषम नंबर की समस्या को लेकर निर्णय लिया गया कि चालकों की इस समस्या को लेकर कर्मचारी संगठन जिला प्रशासन से बात करेगा।
इस दिन BJMTUC के अखिल भारतीय अध्यक्ष मन्मथ नाथ विश्वास ने टेलीफोन के माध्यम से बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि  बीजेएमटीयूसी BJMTUC का गठन २०१८ में श्रमिकों के सामाजिक-आर्थिक सुधार की योजना के साथ किया गया था. देश के ४९० जिलों में से ३३५ जिलों में समितियों का गठन हो चुका है. इसी प्रकार संगठन देश के ३४ में से २४ राज्यों में सक्रिय रूप से कार्य कर रहा है। बैठक को उदयशंकर गोस्वामी, अध्यक्ष सुनील पाल आदि ने संबोधित किया।
दिन की बैठक के शुरुआत में ट्रेड यूनियन काउंसिल की ओर से अतिथियों का सम्मान किया गया. बैठक में निरेन पाल, विद्युत देव, गोपिका नाथ भट्टाचार्य, उपाध्यक्ष विष्णु पुरकायस्थ, दुलाल नाहा समेत भारतीय जनता मजदूर ट्रेड यूनियन काउंसिल के पदाधिकारी मौजूद थे.
बैठक में वक्ताओं ने कहा कि इस श्रमिक संगठन की यात्रा दो फरवरी २०१८ को शुरू हुई थी. २५ राज्यों में श्रमिक संगठन काम कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वे भारतीय जनता पार्टी के निर्देश पर काम करेंगे और हमेशा कार्यकर्ताओं के पक्ष में रहकर उनके लिए काम करेंगे. इसके अलावा भाषण में भारत के वैज्ञानिकों और प्रधानमंत्री ने चंद्रमा पर चंद्रयान-३ की सफल लैंडिंग के लिए श्रमिक संगठन को धन्यवाद दिया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल