फॉलो करें

शिलचर मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा बुनियादी ढांचे के विकास के लिए प्राचार्य से मिला बीडीएफ

251 Views

बराक डेमोक्रेटिक फ्रंट (BDF) के सदस्यों ने शिलचर मेडिकल कॉलेज के बुनियादी ढांचे के विकास का आह्वान किया है, जो बराक घाटी और आसपास के राज्य के लिए एकमात्र आशा है। इस दिन, बीडीएफ ने इस मुद्दे पर प्रिंसिपल के साथ बैठक की और अपनी मांगों को प्रस्तुत किया।

इस संदर्भ में, बीडीएफ के मुख्य संयोजक प्रदीप दत्तराय ने कहा कि यह बराक घाटी का एकमात्र मेडिकल कॉलेज है जहाँ अब तक कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी या नेफ्रोलॉजी उपचार उपलब्ध नहीं हैं। इस घाटी में 4 मिलियन लोगों के लिए, यह दुर्भाग्य और शर्म दोनों है। केवल चिकित्सा बुनियादी ढांचे की कमी के कारण, हर दिन यहां नए जीवन खो रहे है। जहां गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ मेडिकल कॉलेज में ये चिकित्सा सेवाएं हैं उपलब्ध है, केवल इस घाटी के लोगों को दिशपुर के भेदभावपूर्ण व्यवहार के लिए कीमत चुकानी पड़ती है।

प्रिंसिपल बाबुल बेजबरुआ ने इस संदर्भ में, कहा कि अब कुछ सामाजिक संगठनों ने इसके बारे में बात की है।पिछले कुछ दशकों में, विशेष रूप से 14 विधायकों और सांसदों में से किसी ने भी इस मुद्दे पर बात नहीं की है अन्यथा, यह स्थिति नहीं होती, उन्होंने कहा, कोई भी राजनीतिक दल आज तक इस संबंध में ईमानदारी से आगे नहीं आया है, जिसके लिए उन्होंने बराक डेमोक्रेटिक फ्रंट के पहल की सराहना की।

इस संदर्भ में, उन्होंने कहा कि निविदा चौथी बार दी गई है और परिणाम आज भी ज्ञात होंगे। उन्होंने कहा कि बोली लगाने वाली कंपनियां टेंडर की शर्तों का राज्य सरकार द्वारा पालन न करने पर अड़ी हुई हैं इसलिए सब कुछ लटका हुआ है। क्योंकि कैथ लैब ने इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया है। इसके अलावा शिलचर के नागरिक, के एक पत्र के जवाब में, प्रधान मंत्री कार्यालय द्वारा उन्हें एक परियोजना रिपोर्ट भेजी गई थी, जो कि न्यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, आदि विभाग के डॉ।

बेजबरुआ द्वारा किए गए दावे के संबंध में है कहा कि एसएमसीएच के को सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल के स्तर पर पदोन्नत किया गया ।और तदनुसार उन्होंने पिछले साल फरवरी में एक रिपोर्ट तैयार की और भेजी।लेकिन तब से किसी ने भी इस मामले को नहीं उठाया है, हालांकि अगर इसे लागू किया गया होता, तो इस घाटी और आसपास के राज्यों के नागरिकों को नेफ्रोलॉजी और न्यूरोलॉजी का इलाज मिल जाता।उन्होंने रिपोर्ट की एक प्रति बीडीएफ सदस्यों को भी सौंपी।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल