शिलचर रेलवे स्टेशन पर सांसद ने लिफ्ट का किया उद्घाटन, फहराया गया राष्ट्रीय ध्वज

0
717
शिलचर रेलवे स्टेशन पर सांसद ने लिफ्ट का किया उद्घाटन, फहराया गया राष्ट्रीय ध्वज

एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने में यात्रियों को हो रही असुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे विभाग ने शिलचर रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज पर जाने के लिए दोनों तरफ लिफ्ट बनाया। शिलचर के सांसद डा. राजदीप राय ने आज अपराह्न 3 बजे रेलवे स्टेशन पर आयोजित एक समारोह के माध्यम से दोनों लिफ्ट का उद्घाटन किया। स्मृति के रूप में स्टेशन के सामने 100 फुट ऊंचा, 30 फुट लंबा 20 फुट चौड़ा एक विशाल राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया जो हमेशा शिलचर के आसमान की ऊंचाइयों में लहलहाता रहेगा।

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए शिलचर के सांसद डॉक्टर राजदीप राय ने कहा कि रेलवे विभाग के 12 लाख कर्मचारी हैं, 3 करोड़ यात्री प्रतिदिन यातायात करते हैं। कोरोना की वजह से 150 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ की लंबे समय के लिए रेलवे यातायात ठप पड़ा। इससे कितना भारी नुकसान हुआ है, फिर भी ये वो विभाग है जो देश को जोड़ता है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों मैं दिल्ली में लोकसभा के दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिला था और उनको यह की समस्याएं बताई थी। दिल्ली से मेरे शिलचर वापस आते ही विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों का फोन आ गया और आज सुबह उनके साथ एक वर्चुअल मीटिंग हुई जिसमें मैंने अपना सुझाव दिया डीआरएम और संबंधित अधिकारियों ने अगले 6-7 महीने में कुछ सुझाव का अनुपालन करने का आश्वासन दिया है। और भी कुछ सुविधाओं के लिए बातचीत चल रही है। उन्होंने स्मरण दिलाया कि मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ही यहां ब्रॉडगेज शुरू हुआ जो 18 वर्षों से लटका हुआ था‌। अभी और नई नई ट्रेनें आएंगी यात्रियों के लिए सुविधा में बढ़ोतरी होगी।

अपने स्वागत भाषण में डिविजनल रेलवे मैनेजर सूरथ जानी ने कहा कि करोना कॉल में रेलवे के अधिकारियों- कर्मचारियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर देश की सेवा की। जब रेलवे यातायात बंद था, श्रमिक एक्सप्रेस चलाकर जनता की सेवा में दो हजार करोड़ रुपए खर्च किया। उसी समय हमने मालगाड़ी का स्पीड बढ़ा कर काम जारी रखा। रेलवे के 30000 कर्मचारी कोरोना से प्रभावित हुए, 700 कर्मचारियों ने हमेशा के लिए विदा ले लिया। उन्होंने कहा कि हम आशा करते हैं जनता हमारे ऊपर विश्वास रखेगी और हम यात्रियों की सुविधा में उत्तरोत्तर वृद्धि करते रहेंगे।

कार्यक्रम का संचालन बदरपुर के एरिया रेलवे मैनेजर एस उमेश ने किया, अतिथियों का स्वागत शिलचर के स्टेशन सुपरिटेंडेंट विप्लव दास ने किया। मंचासीन अतिथियों में रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ए के मीना और विजय प्रकाश शामिल थे। इस अवसर पर एपीडीसीएल के चेयरमैन नित्य भूषण दे विशेष रुप से उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here