फॉलो करें

श्रीगौरी में सेविका समिति का प्रशिक्षण वर्ग प्रारंभ 

100 Views
बदरपुर 26 मई: राष्ट्र सेविका समिति का 15 दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग माधव धाम श्रीगौरी में शनिवार शाम को प्रारंभ हुआ। रविवार दिनांक 26 मई को सुबह वर्ग के उद्घाटन समारोह में प्रार्थना एवं दीप प्रज्वलन के पश्चात अतिथि परिचय कराया गया।
एकल गीत के पश्चात उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए अपने बौद्धिक में अखिल भारतीय सह सेवा प्रमुख सुपर्णा देव ने कहा कि प्रतिकूल परिस्थितियों में भी आज प्रशिक्षण वर्ग प्रारंभ हुआ। देश और समाज के प्रति दायित्व निर्वाह के लिए हम लोग यहां एकत्रित है। अतीत में देश और समाज की सुरक्षा के लिए हजारों महापुरुषों और साधु संतों ने साधना किया। वंदनीया लक्ष्मीबाई केलकर ने राष्ट्र सेविका समिति का गठन करके अपना पुरा जीवन देश और समाज की सेवा में लगा दिया।
पुरे देश में सेविका समिति की शाखा विस्तार किया। आज सेविका समिति के माध्यम से हजारों हजार सेविका देश- समाज की सुरक्षा के लिए समर्पित भाव से काम कर रही है। समिति का उद्देश्य है तेजस्वी मातृशक्ति का निर्माण। मंचासीन अतिथियों में वर्गाधिकारी चित्रा देवनाथ, स्निग्धा दास प्रांत कार्यवाहिका, लीलावती खुसरे क्षेत्र कार्यवाहिका एवं अन्य प्रमुख पदाधिकारियों में लतिका दास वर्ग कार्यवाहिका व रत्ना देव प्रचारिका आदि उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल