फॉलो करें

श्रीनगर में पीएम मोदी बोले, ये नया जम्मू-काश्मीर है, आज ये खुलकर सांस ले रहा है, विपक्ष ने 370 के नाम देश को गुमराह किया

19 Views

श्रीनगर.धरती के स्वर्ग पर आने का एहसास शब्दों से परे है. यह वो नया जम्मू-कश्मीर है. जिसका इंतजार हम सभी को कई दशकों से था. यह वो जम्मू-कश्मीर है. जिसके लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बलिदान दिया. इसकी आंखों में भविष्य की चमक है. चुनौतियों को पार करने का हौसला है. इस आशय की बात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू-काश्मीर के दौरे पर श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में भारी जनसमूह के बीच कही. उन्होने विकसित भारत, विकसित जम्मू-कश्मीर कार्यक्रम के तहत 6400 करोड़ रुपए से ज्यादा के प्रोजेक्ट्स का इनॉगरेशन किया. 1000 युवाओं को जॉब लेटर भी दिए. इसके बाद युवा उद्यमियों से उनकी कामयाबी के किस्से और समस्याएं सुनीं.

पीएम श्री मोदी ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर परिवारवाद और भ्रष्टाचार का भुक्तभोगी रहा है. यहां जेएंडके बैंक में अपने नाते-रिश्तेदारों, भाई-भतीजों को भरकर इन परिवारवादियों ने बैंक की कमर तोड़ दी थी. हमने बैंक को एक हजार करोड़ की मदद देना तय किया. जो डूबने वाला बैंक था आज उसका मुनाफा 1700 करोड़ रुपए तक पहुंच रहा है. जम्मू-कश्मीर विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है. आज खुलकर सांस ले रहा है. यह 370 हटने के बाद हुआ. दशकों तक कांग्रेस और उसके साथियों ने 370 के नाम पर जम्मू-कश्मीर और देश को गुमराह किया. इससे फायदा जम्मू-कश्मीर को था या सिर्फ कुछ राजनीतिक परिवारों को था, यह आज जनता जान चुकी है. आज 370 नहीं है इसलिए यहां युवाओं की प्रतिभा का पूरा सम्मान हो रहा है उन्हें नए अवसर मिल रहे हैं. जब इरादे नेक हों संकल्प को सिद्ध करने का जज्बा हो तो फिर नतीजे भी मिलते हैं. पूरी दुनिया ने देखा कि कैसे जम्मू-कश्मीर में जी-20 का शानदार आयोजन हुआ. आज जम्मू-कश्मीर में सारे रिकॉर्ड टूट रहे हैं. अकेले 2023 में ही 2 करोड़ से ज्यादा पर्यटक यहां आए. पिछले 10 साल में अमरनाथ यात्रा में सबसे ज्यादा यात्री शामिल हुए. वैष्णो देवी में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड यात्री पहुंचे. स्टार, सेलेब्स व विदेशी मेहमान वादियों में घूमते हैं. वीडियो और रील बनाते हैं जो वायरल हो रही हैं.

मैं तो आपका दिल जीतने की कोशिश कर रहा हूं-

पीएम मोदी ने कहा कि आपके इतनी बड़ी तादाद में आने से मैं जितना खुश हूं, उतना ही कृतज्ञ हूं. प्यार के इस कर्ज को चुकाने में मोदी कोई कसर नहीं छोड़ेगा. 2014 के बाद से मैं जो मेहनत कर रहा हूं, आपका दिल जीतने की कोशिश कर रहा हूं. देख रहा हूं कि कोशिश सही दिशा में जा रही है. ये मोदी की गारंटी है यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी.

1000 युवाओं को जॉब लेटर बांटे-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के 1000 युवाओं को जॉब लेटर बांटे. इसके बाद पीएम ने उन युवाओं से बातचीत की जिन्हें जॉब लेटर सौंपा. एक युवा नाजिम से कहा कि हमने व्हाइट रिवोल्यूशन सुनाए ग्रीन रेवोल्यूशन सुना. अब स्वीट रिवोल्यूशन सुन रहे हैं. नाजिम मधुमक्खी पालन का व्यवसाय कर रहे हैं.

टूरिज्म प्रमोशन के लिए भी स्कीम की लॉन्चिंग-

यह टूरिज्म पर देश की नब्ज पहचानने की पहली देशव्यापी पहल है. पीएम मोदी चलो इंडिया ग्लोबल डायस्पोरा कैंपेन भी लॉन्च की. इसके तहत एीपम ने करीब 3 करोड़ से ज्यादा प्रवासी भारतीयों से 5 विदेशी मित्रों को भारत यात्रा करने के लिए प्रोत्साहित करने की अपील की है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल