फॉलो करें

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र निधि संग्रह अभियान हाइलाकान्दी जिला समिति की बैठक आयोजित

235 Views

शंकरी चौधुरी, हाइलाकान्दी, 4 जनवरी: श्री राम की जन्मभूमि में एक भव्य मंदिर निर्माण भारतवासी का गौरव है। भारत सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर श्री राम जन्मभूमि को ऐतिहासिक महत्व एवं सार्वजनिक पूजा स्थल के रूप में घोषित किया है। यह बात विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री दीनेश तिवारी ने कही। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र निधि संग्रह अभियान के हाइलाकान्दी जिला समिति के ओर से विश्व हिंदू परिषद के जिला कार्यालय में सोमवार को आयोजित एक बैठक में संबोधित करते हुए उन्होंने और भी कहा कि, श्रीराम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण के लिए सभी संगठन एकजुट होकर काम कर रहे हैं।

मंदिर के निर्माण के लिए धन जुटाने के लिए हाइलाकान्दी जिला समिति एवं नगर समितियों का गठन किया जा चुका है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रखंड एवं खंड समितियों के गठन की प्रक्रिया चल रही है। यदि कोई व्यक्ति स्वेच्छा से मंदिर के निर्माण के लिए धनराशि प्रदान करे तो उसे आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 80 जी (2) (टी) के तहत आयकर छूट मिलेगी। रसीदों के माध्यम से नकद भुगतान करने के अलावा, ऑनलाइन भी धनराशि प्रदान किया जा सकता है, संगठन मंत्री ने यह बात अवगत कराया। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र निधि संग्रह अभियान समिति के हाइलाकान्दी जिला अध्यक्ष क्षितीश रंजन पाल के अध्यक्षता में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद के दक्षिण पूर्व प्रांत संगठन मंत्री पूर्ण चंद्र मंडल ने कहा कि, श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु धन संग्रह अभियान को सफल बनाने के लिए सांगठनिक शैली की जरूरत है। इसके लिए उन्होंने सभी का सहयोग मांगा। अंत में क्षितिश रंजन पाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया ।

बैठक में विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष मनोज मोहन देव, दक्षिण पूर्व प्रांत के पूर्व उपाध्यक्ष दीप्तेंद्र भट्टाचार्य, कार्यकरी सदस्य असमंज भट्टाचार्य, कर्मकुंज विभाग मंत्री रतीश दास, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाह अनुपम दास, जिला संपर्क प्रमुख रूपमय विश्वास सहित संघ परिवार के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे। इसके अलावा आज श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र निधि संग्रह अभियान समिति के अस्थायी जिला कार्यालय का उद्घाटन किया गया है। समिति के जिला अध्यक्ष क्षितिश रंजन पाल, विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री दीनेश तिवारी एवं दक्षिण-पूर्व प्रांत संगठन मंत्री पूर्ण चंद्र मंडल ने प्रदीप प्रज्ज्वलन कर हाइलाकान्दी शहर के एसएस रोड स्थित अस्थायी कार्यालय का उद्घाटन किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल