फॉलो करें

श्रीलंका ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए किया क्वालीफाई

20 Views

अबू धाबी, 6 मई । श्रीलंका ने इस साल के आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जो 3 से 20 अक्टूबर तक बांग्लादेश में खेला जाएगा।

श्रीलंका ने रविवार को अबू धाबी में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर के दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 15 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने स्कॉटलैंड के साथ दूसरे क्वालीफायर के रूप में टी-20 विश्व कप 2024 के लिए क्वालीफाई कर लिया।

श्रीलंकाई टीम अब मंगलवार, 7 मई को उसी मैदान पर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर फाइनल में स्कॉटलैंड से खेलेगी।

मैच में यूएई ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। सलामी बल्लेबाज विशमी गुनारत्ने और कप्तान चमारी अथापथु ने 7.2 ओवर में 52 रन की साझेदारी करके श्रीलंकाई टीम को अच्छी शुरुआत दी। अथापथु (21) ने लगातार दो छक्कों सहित कुछ बड़े शॉट्स खेले, हालांकि यूएई की लेग स्पिनर वैष्णव महेश (2/33) ने उन्हें आउट कर यूएई को राहत की सांस दिलाई।

इसके बाद गुनारत्ने ने हर्षिता मदावी (24) के साथ दूसरे विकेट के लिए 44 रन जोड़े, इस साझेदारी को महेश ने तोड़ा, जिन्होंने 16वें ओवर में मदावी को पवेलियन भेजा। गुनारत्ने, जिन्होंने अपनी 45 रन की पारी (पांच पारियों में 180 रन) के दौरान कैथरीन ब्राइस को टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी के तौर पर पीछे छोड़ा, को ईशा ओज़ा (2/27) ने वाइड बॉल पर स्टंप आउट कर दिया। दाएं हाथ की इस बल्लेबाज़ ने अपनी 44 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए।

गुनारत्ने के आउट होने के बाद, मध्यक्रम की बल्लेबाज़ हसिनी परेरा (15), कविशा दिलहारी (17) और नीलाक्षी डी सिल्वा (18) ने डेथ ओवरों में आठ चौके लगाए और टीम को 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 149 रनों के प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई के लिए कप्तान ईशा ओजा ने टूर्नामेंट की सबसे बेहतरीन पारी खेली और यूएई ने श्रीलंका को कड़ी टक्कर दी। यूएई ने पहले ओवर में ही तीर्था सतीश को बिना कोई रन बनाए खो दिया। इसके बाद ओजा ने खुशी शर्मा (22) के साथ दूसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की। उन्होंने कविशा एगोडेज (16) के साथ तीसरे विकेट के लिए 37 रन जोड़कर अपनी टीम को मैच में बनाए रखा।

ओजा ने 44 गेंदों पर 66 रन की धमाकेदार पारी खेली, जिसमें चार बड़े छक्के शामिल थे। श्रीलंका को जरूरी सफलता तब मिली जब दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को 16वें ओवर में उदेशिका प्रबोधनी ने 108 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। अपनी शानदार पारी के दौरान, ओजा ने 47.25 की औसत से 189 रन बनाकर टूर्नामेंट में अब तक के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के तौर पर गुनारत्ने को पीछे छोड़ दिया।

कप्तान के आउट होने से यूएई की टीम पटरी से उतर गईं, निचले क्रम के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और यूएई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 134 रन ही बना सकी।

श्रीलंका के लिए चमारी अथापथु ने चार ओवर में 28 रन देकर दो विकेट चटकाए। सुगंधिका कुमारी, इनोशी प्रियदर्शनी और उदेशिका प्रबोधनी ने एक-एक विकेट लिया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल