फॉलो करें

सऊदी अरब में बना इतिहास, स्विमसूट पहनकर फैशन शो में शामिल हुईं मॉडल्स

31 Views

नई दिल्ली. हर देश में कोई न कोई फैशन शो होता रहता है. अभी हाल ही में सऊदी अरब में भी फैशन शो रखा गया जहां कई मॉडल्स ने हिस्सा लिया. सबसे खास बात ये सऊदी अरब का पहला फैशन शो था जिसमें स्विमसूट मॉडल्स शामिल हुईं. यह एक काफी बड़ा कदम था उन देश के लिए जहां महिलाओं को अबाया पहनने की जरुरत होती थी. इस पूल साइड शो में मोरक्कन डिजाइनर यास्मीना क़ानज़ल का नाम शामिल था जिन्होंने इनके लिए ये डिजाइनर सूट तैयार किए.

इस कॉम्पटिशन में लाल, बेज और नीले रंग के वन-पीस सूट अधिकत्तर मॉडल ने कैरी किए थे. जिन मॉडल्स ने स्विम वियर पहने हैं उनका नाम अब अरब के इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है. इन मॉडल्स को अब हमेशा याद किया जाएगा.

अब मीडिया से बातचीत करने के दौरान डिजाइनर क़ानज़ल ने बताया, इसमें पूरी सच्चाई है कि यह देश काफी रूढ़िवादी है लेकिन हमने स्विमसूट फैशन शो से अरब देश को पूरी तरह से रिप्रेजेन्ट करने की कोशिश की है. हमें इस फैशन शो से सऊदी अरब में एक ऐतिहासिक पल लाया है, क्योंकि इससे पहले इस तरह का कोई फैशन शो नहीं हुआ है. ये पहली बार है जब स्विमशूट फैशन शो हुआ है जिसके बाद हमारे देश का सम्मान दुनियाभर में बढ़ेगा.

इस फैशन शो का मकसद यहां की रूढ़िवादी सोच को खत्म करना है. यहां पर फिर से सिनेमाघरों को शुरू करना जिससे इसका विकास हो सके. यहां अभी भी कई रूढ़िवादी मौलवी हैं जो इसका विरोध करते हैं लेकिन ये पहली शुरुआत है. यह शो सेंट रेजिस रेड सी रिज़ॉर्ट में हुआ, जो कि सऊदी अरब के पश्चिमी तट पर स्थित है. यह रिसॉर्ट रेड सी ग्लोबल का हिस्सा है

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल