सभी वर्ग के लोगों की है भाजपा सरकार : सोनोवाल

भाजपा सरकार सभी के सामाजिक-आर्थिक सुरक्षा का पर्याय

0
452
सभी वर्ग के लोगों की है भाजपा सरकार : सोनोवाल

अरविंद राय

गुवाहाटी, 03 अप्रैल (हि.स.)। मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने असम विधानसभा के तीसरे व अंतिम चरण के चुनाव के मद्देनजर शनिवार को दक्षिण अभयापुरी, बंगाईगांव, सरुखेत्री, भवानीपुर, पाटाचारकुची, दिसपुर और पश्चिम गुवाहाटी समेत सात चुनावी सभाओं को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री सोनोवाल ने दक्षिण अभयापुरी में भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार पुनेंद्र बानिक्य के समर्थन में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने सभी वर्गों के लोगों का आशीर्वाद लेते हुए राज्य के सभी जिलों के समान विकास के लिए नीति अपनाई। सोनोवाल ने कहा कि 2014 में सत्ता में आने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की सर्वधर्म नीति बनाई। उनकी नीति के कारण ही देश के सभी राज्यों ने अपनी-अपनी विकास यात्रा में शानदार रिकॉर्ड बनाए।

उन्होंने कहा कि असम में भी राज्य सरकार ने सभी वर्गों के लोगों को साथ लेकर पांच साल तक राज्य में शासन किया और सभी वर्गों के लोगों को गौरव और प्रतिष्ठा दी। सरकार ने जाति, समुदाय, संप्रदाय और धर्म के नाम पर बिना किसी भेदभाव के कई योजनाएं और कार्यक्रम चलाए। चाहे वह अल्पसंख्यक हो या बहुसंख्यक सभी वर्ग के लोगों ने सरकारी योजनाओं का लाभ हासिल किया। सोनोवाल ने कहा कि कांग्रेस, एआईयूडीएफ और वाम दल भाजपा को सांप्रदायिक पार्टी करार देने में जुटी हैं। हालांकि, भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के शासनकाल में राज्य के किसी भी हिस्से से जाति, धर्म, जातीयतावाद और धर्म के नाम पर कोई टकराव की खबर नहीं आई।

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में सभी को समान अवसर और सामाजिक व आर्थिक सुरक्षा दी गई। सोनोवाल ने आह्वान किया कि प्रदेश के सभी वर्गों के लोगों ने सरकार को अपना-अपना रूप देकर अपनाया। मुख्यमंत्री ने कहा, जातीय संघर्ष भड़काने वाली कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने सद्भाव, शांति और सौहार्द को प्रोत्साहित किया। जातीयता के नाम पर प्रदेश में विखराव को कांग्रेस सरकार के मुकाबले भाजपा सरकार ने जनता को एकजुट किया। सोनोवाल ने कहा कि भाजपा सरकार के तहत सभी सुरक्षित हैं। सोनोवाल ने अपने भाषण के दौरान अपनी सरकार द्वारा पिछले पांच वर्षों के दौरान शुरू की गई सभी योजनाओं का संक्षिप्त ब्योरा रखते हुए कहा कि छात्रों को छात्रवृत्ति देना, बेरोजगार युवाओं को सही व्यवसाय देना, अरुणोदई योजनाएं और अन्य कुछ ऐसी योजनाएं हैं, जिनसे लोगों के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव आए हैं।

निचले असम के समग्र विकास के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा उठाए गए कई कदमों के बारे में बताते हुए सोनोवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने बंगाईगांव के विकास के लिए कोई कदम नहीं उठाया। बंगाईगांव के विकास के लिए वर्तमान भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने कई संस्थाओं की स्थापना की। इंजीनियरिंग कॉलेज, जोगीघोपा स्थित मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क, बंगाईगांव रिफाइनरी की क्षमता वृद्धि कुछ ऐसे कदम हैं, जिन्होंने बंगाईगांव जिला के विकास को रेखांकित किया है। निकट भविष्य में मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क में 20 लाख युवाओं को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर मिलेंगे। यहां तक कि पार्क से दक्षिण अभयापुरी के लोग भी लाभान्वित होंगे। मुख्यमंत्री सोनोवाल ने कहा कि जब तक भाजपा की सरकार सत्ता में रहेगी, तब तक प्रदेश के सभी वर्ग के लोग खुद को सुरक्षित महसूस करेंगे।

कांग्रेस शासन के 60 साल के दौरान राज्य में कई घटनाएं देखी गईं। कांग्रेस ने कभी भी कृषक समुदाय की बेहतरी के लिए कुछ अच्छा नहीं किया। हालांकि, इसके एकदम उलट भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने सभी वर्गों के लोगों को समान अधिकार और दर्जा देकर समाज को एकीकृत कर दिया, चाहे वे किसी भी जाति, धर्म, समुदाय और पंथ से ताल्लुक रखते हों।

हिन्दुस्थान समाचार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here