सरसपुर चाय बागान में उत्साह पूर्वक मनाया गया हिंदी समारोह

0
250

हाइलाकंदी जिले के सरसपुर चाय बागान में जोश और उत्साह पूर्वक हिंदी समारोह का आयोजन किया गया। बलराम दुनिया की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में दीप प्रज्वलन से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। अतिथियों को असमिया गमछे से सम्मानित किया गया। ‌

वरिष्ठ कवि और साहित्यकार अजय कुमार सिंह ने अपनी कविताओं से कार्यक्रम में उत्साह भर दिया। मुख्य अतिथि दिलीप कुमार ने अपने वक्तव्य में हिंदी की गरिमा, महत्ता के बारे में बोलते हुए हिंदी को देश की राष्ट्रभाषा, राजभाषा, संपर्क भाषा और अपनी मातृभाषा बताया।‌ उन्होंने कहा कि सारे षड्यंत्रों को परास्त करते हुए हिंदी 1 दिन विश्व भाषा का स्थान ग्रहण करेंगी। जनगणना में चल रहे साजिश का उल्लेख करते हुए उन्होंने सभी हिंदी भाषियों से अपनी मातृभाषा हिंदी लिखने का आवाहन किया।

अन्य वक्ताओं में सुभाष चौहान, मनोज पांडेय और श्यामसुंदर रविदास ने अपने वक्तव्य में सभी से हिंदी को अपनाने पर जोर दिया तथा कहा कि हिंदी को दबाने का प्रयास सफल नहीं होगा। समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

अन्य उपस्थित मंचासीन अतिथियों में गणेश लाल छत्री, जयप्रकाश गुप्ता, रितेश नुनिया, जयप्रकाश कुर्मी आदि शामिल थे। कार्यक्रम के आयोजन में मुख्य रूप से गौरीशंकर हजाम, अवनी नायक, बापन रविदास, पप्पू हजाम आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई। कार्यक्रम का संचालन समारोह के आयोजक श्यामसुंदर रविदास ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here