सर्व हिंदुस्तानी युवा परिषद के तत्वावधान में आज गणतंत्र दिवस भव्य रूप से मनाया गया

0
549
सर्व हिंदुस्तानी युवा परिषद के तत्वावधान में आज गणतंत्र दिवस भव्य रूप से मनाया गया

असम समाज कल्याण विभाग के फाटासील अम्बारी स्थित बाल आश्रम में बच्चों के साथ मनाया गया। स्थानीय सुप्रींटेंडेण्ट के साथ पूर्व डीजीपी मुकेश सहाय जी मुख्य अतिथि के रूप में अवस्थित थे उन्होंने अपने संबोधन में बच्चों को आत्मिक प्रगति एवं मानसिक संकल्प के साथ आगे बढ़ने की बात कही। उनका सम्मान सर्व हिन्दुस्तानी युवा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष शंकर सिंह ने फूल और अंगवस्त्र देकर किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में दिलीप अग्रवाल, अंकुश गोयल, कृष्णा पांडेय, गौरव शर्मा, सुबोध गुप्ता, मुकेश यादव, मनीष बैठा, विशाल धानुक, राजीव प्रसाद, कौसल यादव एवं मुकेश पासवान उपस्थित थे। बच्चों के बीच खिलौने, कॉपी, किताब, बैट, बॉल, मिठाई आदि वितरित किया गया।

मुकेश सहाय जी ने अपने संबोधन में नागरिक और सामाजिक दायित्व को आगे रखते हुए कहा कि सभी की ज़िम्मेदारी है कि हम अपने जीवन से कुछ ऐसा समाज के लिए कर सके, जिससे दूसरे के जीवन को रूपांतरित किया जा सके। उन्होंने स्टीफेन हॉकिन्स और जॉन नाश का उदाहरण दिया, जिनके कमियां होने के बावजूद वे जीवन मे श्रेष्ठ कार्य कर सके। उन्होंने युवा सदस्यों की भूरी प्रशंसा की साथ ही वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता, अंकुश गोयल भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के कार्यकारी सदस्य , shyp advisor दिलीप अग्रवाल ने कार्यक्रम की भूरी प्रशंसा की और कहा कि औपचारिक कार्यक्रम से ज्यादा आवश्यकता है ज़मीन पर कार्य करना श्रेयस्कर है और समय की मांग है साथ में जमुना कुमारी, मनीषा कुमारी, सुनील मेहता एवं संजय मन्दोल ने सराहनीय कार्य किया। पूरे कार्यक्रम को व्यवस्थित करने में इनका पूर्ण सहयोग मिला सर्व हिन्दुस्तानी युवा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष। श्री शंकर सिंह जी ने गणतंत्र दिवस की सुभकामना दी और कार्यक्रम में विशेष प्रकाश डाला।

इस अवसर पर मुख्य रूप से भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के राज्य कार्यकारी सदस्य अंकुश गोयल, सौरभ बोथरा, जय चांद कामत, मुकेश यादव, संजय मडल, गौतम कुमार साहा, श्याम कुमार जमुना कुमारी, मनीष कुमारी, सुनील महतो, modhari kamat,chotu राजकिशोर साह अमरजीत साह आदि। उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here