सांसद पल्लव लोचन दास‌ ने मेडिकेल कोर्स में व चाय जनगोष्टी कोटे के तहत भर्ती में हो रहीं समस्या पर चाय जनगोष्टी के विभिन्न संगठनों से की चर्चा

0
36
सांसद पल्लव लोचन दास‌ ने मेडिकेल कोर्स में र्व चाय जनगोष्टी कोटे के तहत भर्ती में हो रहीं समस्या पर चाय जनगोष्टी के विभिन्न संगठनों से की चर्चा
रविवार शाम ६:०० वजे शिलचर के कल्पतरु होटल में  सांसद कृपानाथ माला के अध्यक्षता में बराक घाटी के चाय जनगोष्टी के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों के साथ एक वैठक सम्पन्न हुई। वैठक में शिलचर के सांसद डॉ राजदीप राय, मुख्यमंत्री के निर्देश पर आए हुए तेजपुर के सांसद पल्लव लोचन दास‌, असम के पुर्व मंत्री अजीत सिंह, लखीपुर के पुर्व विधायक राजदीप ग्वाला, भाजपा के पुर्व जिलाध्यक्ष उदय शंकर गोस्वामी तथा चाय जनगोष्टी के  विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी गण उपस्थित थे। बैठक के शुरू में विशिष्ट व्यक्तियों को सम्मानित किया गया एवं बाबुल नारायण कानू ने  स्वागत वक्तव्य रखा एवं बराक घाटी के चाय जानगोष्टी के इतिहास पर लिखी एक किताब भी सांसद पल्लव लोचन दास जी को भेंट की गई। उसके बाद सभाध्यक्ष  कृपानाथ माला ने सभा का उद्देश्य बताया। सभा में अपने वक्तव्य रखते हुए सनातन मिश्र ने मेडिकल भर्ती में चाय जनगोष्टी के लिए आरक्षित सीटों पर बराक घाटी के परीक्षार्थियों के साथ हो रहे अन्याय को विशद में चर्चा की एवं इस बात पर जोर दिया की बराक घाटी के परीक्षार्थियों के साथ न्याय हो। रवि नुनिया, सुवचन ग्वाला, चौधरी चरण गोड़, हरिनारायण वर्मा आदि ने अपना अपना सुझाव दिया।

सभा का कार्य सुंदर एवं व्यवस्थित चल रहा था उसी दौरान प्रेमराज ग्वाला द्वारा दिए गई सुझाव से कुछ लोग असहमत नजर आए एवं विवाद की स्थिति पैदा हो, उससे पहले पल्लव लोचन दास‌ ने मोर्चा संभाला एवं मेडिकेल भर्ती में चाय बागान के परीक्षार्थियों के लिए आरक्षित आसनों की बारीकियों को विस्तार से सभा के समक्ष रखा एवं उन्होंने सुझाव दिया की बराक घाटी के चाय जनजाति से संबंधित सभी संगठन आपस में विचार विमर्श कर अपना सुझाव उन्हें दे ताकि विषय को मुख्यमंत्री के साथ चर्चा की जा सके एवं जरूरत पड़ने पर चाय संगठनों से जुड़े कुछ लोग गुवाहाटी जाकर मुख्यमंत्री से चर्चा कर सकें, इसकी व्यवस्था वह करेंगे। हिंदीभाषी युवा मंच की तरफ से राजेंन कुंवर ने पल्लव लोचन दास के माध्यम से मुख्यमंत्री को राष्ट्रभाषा एवं चाय जनगोष्टी उन्नयन मंच द्वारा चाय जानगोष्टी के कल्याण में की गई मांगों को दोहराते हुए एक ज्ञापन सौपा।

बराक चाय जनजागृति मंच के तरफ से बोलते हुए चंद्रजीत नुनिया ने यह सुझाव रखा की मेडिकल भर्ती में चाय जानगोष्टी के लिए दी गई आरक्षण की प्रतिशत को बढ़ाया जाए एवं बराक घाटी और ब्रह्मापुत्र वैली के चाय जनगोष्टियो के लिए आरक्षण की मात्रा अलग-अलग निर्धारित की जाए ताकि बराक घाटी और ब्रह्मपुत्र वैली के चाय जनगोष्ठियों में आपसी द्वंद पैदा ना हो । सभा में लखीपुर के पूर्व विधायक राजदीप ग्वाला एवं करीमगंज के सांसद कृपानाथ माला से यह आग्रह किया गया की वह बराक घाटी के चाय जानगोष्टी से संबंधित सभी संगठनों की एक बैठक बुलाएं और आपसी सहमति से फैसला लेकर मुख्यमंत्री को अवगत कराया जाए ताकि मेडिकल में भर्ती के लिए तय की गई चाय जनगोष्टी के लिए आरक्षण के तहत भर्ती होने में बराक घाटी के चाय जानगोष्टी एवं ब्रह्मपुत्र वैली के चाय जनगोष्टी के परीक्षार्थियों में किसी भी तरह का विवाद एवं द्वन्ध की कोई गुंजाइश ना हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here