सेवा भारती का वेबिनारः सही भोजन, बेहतर जीवन

0
395

भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अधीन फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (FSSAI) रीजनल ऑफिस कोलकाता और सेवा भारती पूर्वांचल के सहभागिता से खाद्य सुरक्षा के ऊपर एक जागरूकता का कार्यक्रम सेवा भारती पूर्वांचल के गुवाहाटी में स्थित कार्यालय में संपन्न हुआ। उस कार्यक्रम में भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) क्षेत्रीय कार्यालय कोलकाता के रीजनल डायरेक्टर कर्नल प्रमोद दाहितुले ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नॉर्थ ईस्ट के सभी राज्य़ो से जुड़े लोगो से और कार्यक्रम मे उपस्थित सभी को गवर्नमेंट के अलग-अलग खाद्य सुरक्षा योजना के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। और साथ ही नॉर्थ ईस्ट में औद्योगिक विकास के लिए नया उद्यमियों को आगे आने के लिए आह्वान किया । जिसके चलते बेरोजगार लोगों को भी रोजगार का अवसर मिल सके। उन्होंने “ Eat Right India” अभियान के तहत डिजिटल मित्रा, फूड सेफ्टी सुपरवाइजर, जागरूकता को उत्तर पूर्वी राज्य में बढ़ावा देने के लिए और सहयोगी बनने के लिए सेवा भारती को सहयोग करने की पहल की।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में महाराष्ट्र से श्रीमती चिनमयी जी ने भी सभी को खाद्य सुरक्षा के उपाय तथा आवश्यकता के बारे मे अवगत की।
इस कार्यक्रम में सेवा भारती पूर्वांचल के सभापति रमेन शर्मा, संगठन मंत्री सुरेंद्र तालखेड़कर जी के साथ-साथ संस्था के अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here