सोनोवाल ने बराक घाटी में मोइत्री योजना के तहत पांच पुलिस स्टेशनों का किया उद्घाटन

0
492
सोनोवाल ने बराक घाटी में मोइत्री योजना के तहत पांच पुलिस स्टेशनों का किया उद्घाटन

कछार, 10 जून (हि.स.)। मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने रविवार को नवनिर्मित उदारबंद पुलिस स्टेशन को मोइत्री योजना के तहत लोगों की सेवा के लिए समर्पित किया। साथ ही उन्होंने जयपुर पुलिस स्टेशन का भी उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री सोनोवाल ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि बराक घाटी में पांच पुलिस स्टेशनों के उद्घाटन के साथ, बराक घाटी में स्मार्ट पुलिस बनाने का सरकार का इरादा भी संभव हो गया है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट पुलिसिंग को वास्तविक बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर राज्य सरकार ने ओवरऑल इम्प्रूवमेंट ऑफ थाना फॉर रेस्पेक्टिव इमेज (मोइत्री) योजना के तहत पुलिस स्टेशनों को अपग्रेड और आधुनिक बनाने के लिए मिशन के रूप में शुरू किया है। इससे राज्य में पुलिस बलों को राज्य में शांति लाने और मजबूत करने के साथ लोगों के जीवन और संपत्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद मिली है। सोनोवाल ने कहा कि विज्ञान और प्रौद्योगिकी के बदलते चेहरे में अपराध और इसकी अभिव्यक्ति के कारण परिवर्तन हुआ है। इन बदलती परिस्थितियों के मद्देनजर पुलिस बलों को आम जनता पर अपराध को रोकने के लिए स्वयं को तैयार करना होगा।

मुख्यमंत्री सोनोवाल ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने बराक और ब्रह्मपुत्र दोनों घाटियों के समान विकास पर बहुत महत्व दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य का समग्र विकास तभी संभव है जब राज्य के सभी क्षेत्र सुशासन के फल का आनंद लें। शांति व्यवस्था को बनाए रखने में बराक घाटी के लोगों की भूमिका के लिए बधाई देते हुए सोनोवाल ने कहा कि घाटी की शांति और प्रगति को पूरी तरह से ऊंचाई तक ले जाने में जनता ने अभूतपूर्व भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा कि बराक घाटी क्षेत्र के किसानों ने अपने समर्पण, परिश्रम और समर्पण के आधार पर कृषि उत्पादन में एक स्थान बनाया है। इसको देखते हुए राज्य सरकार ने भारतीय खाद्य निगम को सभी जिलों में धान खरीद केंद्र स्थापित करने के लिए कहा है ताकि किसानों को निर्धारित एमएसपी के लिए अपनी उपज बेचने में मदद मिल सके। प्रति क्विंटल धान 1868 रुपये में एमएसपी पर खरीदने के लिए सरकार द्वारा प्रतिबद्ध। बराक घाटी के समग्र विकास के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए सोनोवाल ने कहा कि भाजपा की अगुवाई में विकास की गुणवत्ता और दर पिछली कांग्रेस सरकार के विपरीत थी, जो राज्य की वर्तमान स्थिति में एक नया किर्तिमान हासिल किया है। इस अवसर पर सोनोवाल ने ब्रह्मपुत्र और बराक नदियों के जरिए नदी परिवहन की अपनी सरकार की पहल पर प्रकाश डाला। उन्होंने असम के उत्पादन को अन्य पड़ोसी देशों में बंगाल की खाड़ी के माध्यम से निर्यात करने पर जोर दिया।

इस मौके पर पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। जबकि, स्वागत भाषण कछार जिला के पुलिस अधीक्षक ने दिया। पर्यावरण और वन मंत्री परिमल शुक्लबैद्य, असम विधानसभा के उपाध्यक्ष अमीनुल हक, सांसद डॉ राजदीप रॉय, विधायक मिहिर कांति शोम, किशोर नाथ, दिलीप पॉल, अमर चंद जैन, प्रबंध निदेशक असम पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड अरबिंद कलिता, दक्षिण असम के डीआईजी दिलीप कुमार दे, जिला उपायुक्त किर्थी जल्ली समेत अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

बाद में मुख्यमंत्री सोनोवाल ने नवनिर्मित धोलाई पुलिस स्टेशन का उद्घाटन किया। इसी कार्यक्रम में सोनोवाल ने हैलाकांदी और बदरपुर पुलिस स्टेशनों का भी उद्घाटन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here