फॉलो करें

स्टार सीमेंट बिहार बिजनेस कनेक्ट 2023 में बिहार में निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध हुआ

35 Views
गुवाहाटी/ पटना, : ‘बिहार बिजनेस कनेक्ट 2023’- एक वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन जो हाल ही मे पटना में संपन्न हुआ। ‘बिहार बिजनेस कनेक्ट 2023’ एक ऐसा मंच है जहां प्रमुख व्यावसायिक घराने, संभावित निवेशक, शिक्षाविद, उद्यमी, निर्णय-निर्माता, नीति-निर्माता, उद्योग संघ और व्यापार निकाय एक साथ मिलते हैं जिससे वे व्यावसायिक विचारों पर चर्चा और विचार-विमर्श कर सकें। इस कार्यक्रम में 302 से अधिक घरेलू और विदेशी कंपनियों ने भाग लिया। शिखर सम्मेलन में बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार, वित्त मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी, जल संसाधन मंत्री श्री संजय कुमार झा और उद्योग मंत्री श्री समीर कुमार महासेठ उपस्थित थे।
स्टार सीमेंट लिमिटेड के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) श्री प्रदीप पुरोहित ने शिखर सम्मेलन में भाग लिया और उन्होंने बिहार में स्टार सीमेंट लिमिटेड की ओर से निवेश करने के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त की। बिहार सरकार ने एकल खिड़की निकासी (सिंगल विंडो क्लीयरेंस) और औद्योगिक नीति समर्थन सहित सभी प्रकार की सहायता देने पर सहमति व्यक्त की।
व्यवसाय शिखर सम्मेलन में बोलते हुए श्री पुरोहित ने कहा, “हम बिहार सरकार के साथ इस रणनीतिक सहयोग से उत्साहित हैं, हम राज्य सरकार के लिए परिवर्तनकारी समाधान बनाने के लिए तत्पर हैं। हमें विश्वास है कि यह साझेदारी पारस्परिक रूप से लाभप्रद परिणाम देगी क्योंकि हम एक साथ महत्वपूर्ण पहल शुरू करेंगे।“ उन्होंने विकासात्मक और सामाजिक योजनाओं के लिए बिहार सरकार का भी स्वागत किया।
स्टार सीमेंट लिमिटेड के चीफ एग्ज़ीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) श्री विनीत कुमार तिवारी ने कहा, “बिहार आकर्षक औद्योगिक निवेश के लिए शीर्ष राज्यों में से एक है और इसलिए हमारे भविष्य के विकास के लिए स्टार सीमेंट की योजनाओं में बिहार को हमेशा रणनीतिक महत्व मिलता है। इस निवेश के साथ हम बिहार के लोगों के प्रति प्रतिबद्ध हैं। हम वर्तमान में चुनिंदा बिहार बाजारों में काम कर रहे हैं, लेकिन नया प्लांट रणनीतिक रूप से फिट है जो हमें पूरे बिहार में काम करने में मदद करेगा और ब्रांड के भविष्य के विकास को बढ़ावा देने में मदद करेगा। क्षमता के संबंध में, वर्तमान में हमारी कुल स्थापित क्षमता 5.7 एमटीपीए है। अगले महीने हमारी गुवाहाटी ग्राइंडिंग इकाई के विस्तार के साथ, क्षमता बढ़कर 7.7 एमटीपीए  हो जाएगी और वित्त वर्ष 2025 में हमारे सिलचर प्लांट के साथ कुल क्षमता 9.7 एमटीपीए हो जाएगी।“
स्टार सीमेंट लिमिटेड उत्तर-पूर्वी भारत की अग्रणी सीमेंट कंपनी है और पश्चिम बंगाल और बिहार में सबसे तेजी से बढ़ते सीमेंट ब्रांडों में से एक है, जो भारतीय निर्माण उद्योग में मजबूत पकड़ बना रही है। स्टार सीमेंट लिमिटेड ने उच्च गुणवत्ता वाले सीमेंट देकर और उचित मूल्य निर्धारण कर स्वयं को इस क्षेत्र में सबसे प्रमाणित ब्रांड के रूप में स्थापित किया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल