स्वास्थ्य मंत्री ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया और कोविड स्थिति की समीक्षा की

0
172
स्वास्थ्य मंत्री ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया और कोविड स्थिति की समीक्षा की
18 मई: आज स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत ने शिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण किया। बराक के अपने दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन मंगलवार को कैबिनेट मंत्री महंत ने मंत्री परिमल शुक्लवैद्य, सांसद डॉ राजदीप राय और छह विधायकों व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।
उन्होंने शिलचर मेडिकल कॉलेज का दौरा किया और संवाददाताओं से कहा कि अस्पताल में बेड और आईसीयू की संख्या बढ़ाने के उपाय किए जाएंगे। 280 बेड पूरी तरह से बन चुके हैं। दो सौ और बेड जोड़े जाएंगे। इनमें से 120 ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराए जाएंगे। 40 आईसीयू किए जाएंगे। मेडिकल में 140 आईसीयू होंगे। साथ ही दो ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट के निर्माण के लिए दो से तीन दिनों के भीतर पैसा मुहैया कराया जाएगा.
वैक्सीन को लेकर उन्होंने कहा, वे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के संपर्क में है. यह अगले एक सप्ताह में पर्याप्त होगा। मंत्री ने यह भी कहा कि पॉजिटिव पाए जाने पर ही सरकार मरीज की निगरानी करेगी। दवाएं भी मुहैया कराई जाएंगी। मंत्री के साथ शिलचर के विधायक दीपायन चक्रवर्ती, सोनाई के विधायक करीमुद्दीन बरभुइयां, काठीघोड़ा केे विधायक खलीलुद्दीन मजूमदार और उधारबंद के विधायक मिहिरकांति सोम एवं जिलाधिकारी श्रीमती कीर्ति जाल्ली एवं पुलिस अधीक्षक वी चंद्रकांत निंबालकर भी थे। दौरे के बाद, स्वास्थ्य मंत्री ने महामारी की स्थिति और इससे कैसे निपटा जाए, इस बारे में चिकित्सा अधिकारियों के साथ लंबी चर्चा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here