स्व. विश्वजीत राय बर्मन की तृतीय पुण्यतिथि पर पत्रकार अनिरुद्ध लस्कर सम्मानित

समाचार माध्यम एवं राजनीति विषय पर वक्तृत्व कार्यक्रम

0
22

शिलचर, 26 अक्टूबर: पत्रकार स्वर्गीय विश्वजीत राय बर्मन की तृतीय पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शिलचर के वरिष्ठ पत्रकार अनिरुद्ध नस्कर को सम्मानित किया गया तथा समाचार माध्यम एवं राजनीति विषय पर विभिन्न वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए। उल्लेखनीय है कि स्वर्गीय विश्वजीत राय बर्मन वरिष्ठ पत्रकार और साहित्यकार अतीन दास के दामाद थे। एक योग्य कर्तव्यनिष्ठ करवट पत्रकार के रूप में पूरे आसाम में उनकी ख्याति थी। उनकी स्मृति में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ सामाजसेवी संजीत देव नाथ ने की। मुख्य अतिथि के रूप में असम विश्वविद्यालय के मास काम विभाग के प्रोफ़ेसर पार्थ सरकार उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन शिलचर नागरिक संसद के प्रमुख तथा प्रेस क्लब के सचिव शंकर दे ने किया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में स्वर्गीय विश्वजीत राय बर्मन के चित्र पर पुष्पा पर करके श्रद्धांजलि अर्पित की गई। स्वर्गीय विश्वजीत राय बर्मन की धर्मपत्नी अनन्या राय बर्मन ने उद्बोधन गीत प्रस्तुत किया। पार्थ सरकार, शंकर दे, वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप कुमार, चयन भट्टाचार्य, शिक्षक और स्वर्गीय विश्वजीत राय बर्मन के जेष्ठ भ्राता जयदीप राय बर्मन, अक्सा छात्र संस्था के प्रमुख रूपम नंदी पुरकायस्थ, श्रीमती आरती दास, शुक्ला भट्टाचार्य तथा जयश्री राय बर्मन आदि वक्ताओं ने विश्वजीत राय बर्मन को एक प्रेरक व्यक्तित्व बताया तथा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

विभिन्न वक्ताओं ने समाचार माध्यमों और राजनीति विषय पर वक्तव्य प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के अंत में वरिष्ठ पत्रकार अनिरुद्ध लश्कर को विश्वजीत राय बर्बादी स्मृति पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here