फॉलो करें

हाइलाकांदी मेंं एक-२ घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ

336 Views

शंकरी चौधुरी, हाइलाकांदी, 1 अप्रैल: दूसरों के नाम पर वोट देने से रोकने को लेकर हाइलाकांदी जिले के एवं हाइलाकांदी विधानसभा क्षेत्रों के 204 नं पोलिंग स्टेशन हरिचरन महामाया बालिका विद्यालय के मतदान केंद्र पर व्यापक उत्तेजना हो गई। घटना के कारण पुलिस एवं सीआरपीएफ को हल्का-फुल्का लाठीचार्ज करना पड़ा। इस घटना से कई लोगो के घायल होने की खबर मिली। यह पता चला है कि लगभग 5 बजे, लोगों का एक समूह मतदान केंद्र में घुस गया और अपना वोट डालना चाहता था। लेकिन प्रिसाइडिंग अफिसर को संदेह हुआ एवं उसने वोट डालने से रोक दिया। वोट देने आए लोगों ने शिकायत की कि वे वास्तविक मतदाता हैं फिर भी उन्हें मतदान से रोक दिया गया था। जिसके कारण जोर जबरदस्ती शुरू हो गया।

घटना की खबर मिलते ही अतिरिक्त जिला उपायुक्त रणदीप कुमार दाम, एडिशनेल एस पी कुलेंद्र नाथ डेका घटना स्थल पर पहुंचे। इसके अलावा मध्य हाइलाकांदी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार मिलन दास भी घटना स्थल पर उपस्थित हुए एवं उन्होंने स्थिति को शांत करने की कोशिश की। इस घटना के कारण करीब एक घंटे तक मतदान प्रक्रिया बंद रही। तनावपूर्ण स्थिति समाप्त होने के बाद फिर से मतदान प्रक्रिया शुरू हो गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुलेंद्र नाथ डेका ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

हालांकि, कई लोगों ने शिकायत की कि वास्तविक मतदाताओं को मतदान करने की अनुमति नहीं थी, इसलिए तनाव हुआ। हालांकि, मतदान केंद्र के प्रिसाइडिंग अफिसर ने कहा कि ऐसे आरोप सच नहीं है। उत्तेजित मतदाताओं ने शिकायत की कि पुलिस ने निर्विचार चाठिचार्ज किया। आरोप है कि पुलिस ने निर्दोष महिलाओं पर भी लाठियां बरसाईं। उन्होंने यह भी शिकायत की कि ईवीएम मशीन में खराबी के कारण घंटों बर्बाद हो गए एवं वोटर कार्ड होने के बावजूद कुछ को मतदान करने की अनुमति नहीं थी। लेकिन प्रिसाइडिंग अफिसर ने आरोप को खारिज कर दिया।

इसके अलावा दो एक छिटपुट घटनाओं के अलावा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और कठोर कोविड ​​-19 नियमों के बीच गुरुवार को हाइलाकांदी जिले में मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण से सम्पन्न हुआ।
इसके अलावा आलगापुर विधानसभा क्षेत्रों के 112 नं आनारपार एलपी स्कूल के वुथ केंद्र में करीब 11-30 वजे ईवीएम में खराबी होने के कारण करीब तीन घंटे मतदान प्रक्रिया वंद था। ईवीएम वदलने के बाद फिर से वोट ग्रहण शुरू हुआ।

सरकारी सुत्र से मिली जानकारी के अनुसार, हाइलाकांदी जिले में 4.97 लाख मतदाताओं में से 79.26% ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिले में खराब मौसम के कारण सुबह 9 बजे तक केवल 11.18% मतदान किया गया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल