फॉलो करें

हाइलाकांदी में पोलियो टीकाकरण संपूर्ण

223 Views

पांच साल से कम उम्र के 99.86 प्रतिशत बच्चों को गहन पल्स पोलियो प्रतिरक्षण कार्यक्रम के अवसर पर हेलाकांडी जिले भर में पोलियो ड्राप पिलाई गई। जिला स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा सामने आई जानकारी के अनुसार, 1,02,409 बच्चों को 1,02,409 के लक्ष्य के विरुद्ध टीका लगाया गया था, जिसमें प्रतिशत 99.86 प्रतिशत था।
टीकाकरण 561 सामान्य बूथों, 17 पारगमन बूथों और 17 संस्थागत बूथों पर किया गया था जो टीकाकारों और पर्यवेक्षकों द्वारा संचालित थे। बूथ गतिविधि घर-घर निगरानी के बाद बूथों पर टीकाकरण से छूटे बच्चों की पहचान करने और उनका टीकाकरण करने के लिए की गई थी। किसी भी बच्चे की जीवनरक्षक खुराक में चूक न हो, इसके लिए ट्रांजिट पॉइंट्स, मेला स्थलों और बाजार स्थानों पर तैनात टीमों द्वारा टीकाकरण भी किया गया था।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित टीकाकरण को मजबूत करने के लिए सभी संभव कदम उठाए कि कोई भी बच्चा टीका-निरोधक बीमारी से पीड़ित न हो।
हाइलाकांडी के उपायुक्त, मेघ निधि दहल, जिन्होंने टीकाकरण अभियान का बारीकी से निरीक्षण किया, ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शत-प्रतिशत कवरेज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया और कार्यक्रम के तहत बिना किसी बच्चे को छोड़ने के लिए डोर-टू-डोर सर्वे करने को कहा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल