हाइलाकान्दी जिले में मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस

0
423

प्रे.सं. हाइलाकान्दी, 25 जनवरी: राष्ट्रीय मतदाता दिवस हाइलाकान्दी जिले में भी मनाया गया। इस अवसर पर हाइलाकान्दी शहर के एसएस कालेज के सभागार में हाइलाकान्दी जिला निर्वाचन विभाग द्वारा आयोजित एक अनुष्ठान को संबोधित करते हुए जिला उपायुक्त तथा सह जिला निर्वाचन अधिकारी मेघ निधि दहल ने नए मतदाताओं से अपने वोट डालने और दूसरों को भी देश की लोकतांत्रिक पंथ को लचीला बनाने के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि एक सच्चा देशभक्त वह है जो भारत के लोकतांत्रिक आदर्शों का सम्मान के साथ पालन करता है एवं अपने मताधिकार का प्रयोग करके लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेता है।

2011 से मनाए जा रहे इस दिन के महत्व के बारे में बताते हुए दहल ने कहा कि नए मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र को केवल एक दस्तावेज के रूप में नहीं मानना ​​चाहिए, बल्कि संविधान द्वारा दिए गए सबसे बड़े लोकतांत्रिक अधिकार का दावा करने के लिए बड़ी संख्या में सामने आना चाहिए। शहरों में रहने वाले मतदाताओं के विपरीत में ग्रामीण मतदाताओं की बारी अधिक है एवं शहरवासियों से लोकतांत्रिक प्रक्रिया में अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए बड़े पैमाने पर वोट डालने का आग्रह किया। पुलिस अधीक्षक पबिंद्र कुमार नाथ ने युवाओं से आग्रह किया कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करने एवं देश को गौरव के शिखर पर ले जाने के लिए कर्तव्य के रूप में मानें।

इसके अलावा चुनाव अधिकारी परीक्षित फूकन, डॉ पीके मजुमदार, कमरुल इस्लाम बड़भुइया, बिशिष्ट लेखिका तथा हरिचरण गर्ल्स हाई स्कूल की प्रधान शिक्षिका रीता चंद प्रमुख ने संबोधित किया। अनुष्ठान में अतिरिक्त उपायुक्त आर के दाम, सर्कल ऑफिसर कम EROs त्रिदीप राय एवं सप्तति एंदो उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here