हाइलाकान्दी में स्वामी विवेकानंद का 158 वां जन्मदिन मनाया गया

0
399
हाइलाकान्दी में स्वामी विवेकानंद का 158 वां जन्मदिन मनाया गया

शंकरी चौधुरी, हाइलाकान्दी, 12 जनवरी: स्वामी विवेकानंद का 158 वां जन्मदिन हाइलाकान्दि में पूर्ण मर्यादा के साथ मनाया गया। आज सुबह हाइलाकान्दी रामकृष्ण सेवा समिति की ओर से स्वामी विवेकानंद के प्रतिमूर्ति लेकर सुसज्जित टेबलो के सहयोग से एक शोभायात्रा निकाल कर शहर के विभिन्न सड़कों की परिक्रमा की गई।

इसके अलावा स्वामीजी के जन्मदिन के अवसर पर हाइलाकान्दी के क्लब साग्निक के ओर से एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रामकृष्ण सेवा समिति के परिसर में आयोजित शिविर में प्रदीप प्रज्ज्वलन कर शुभारंभ किया साग्निक के अध्यक्ष हिरकज्योति चक्रवर्ती ने। इसके बाद उपस्थित सभी ने स्वामी विवेकानंद के प्रतिमूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित किया। इस अवसर पर आयोजित एक सभा में संबोधित करते हुए वक्ताओं ने युवा दिवस एवं रक्तदान के महत्व पर चर्चा की। क्लब के अध्यक्ष हीरकज्योति चक्रवर्ती, सदस्य निशिकांत पाल, रामकृष्ण सेवा समिति के अध्यक्ष प्रेमांशु शेखर पाल, वालंटरी ब्लाड डोनर्स फोरम के केंद्रीय उपाध्यक्ष माधवी शर्मा, जिला सचिव सुदर्शन भट्टाचार्य प्रमुख ने संबोधित किया।

इसके अलावा हाइलाकान्दी के एमएल दास फाउंडेशन की ओर से लक्ष्मीशहर में स्वामीजी का जन्मदिन मनाया गया। संस्था की सलाहकार ममता दास ने प्रदीप प्रज्ज्वलन कर अनुष्ठान का शुभारंभ किया।
वक्ताओं ने स्वामीजी के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। उन्होंने स्वामीजी की विचारधारा को ध्यान में रखते हुए एक समाज के निर्माण में आगे आने के लिए आग्रह किया। कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष मनोज कांति दास, विहिप के जिलाध्यक्ष मनोज मोहन देव, संगठन मंत्री रतीश दास, सह सचिव मृगेन देव प्रमुख ने संबोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here