फॉलो करें

हाई स्कूल परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर छात्रों ने शिलचर में मार्च निकाला

194 Views

शिलचर, 20 अप्रैल: असम माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सेवा) द्वारा घोषित हाई स्कूल लीडिंग परीक्षा -2021 के लिए छात्र नहीं बैठेंगे। छात्र कोविद -19 के लिए अध्ययन नहीं कर पाए थे क्योंकि स्कूल लंबे समय तक बंद था। अध्ययन या शिक्षण नहीं होने के कारण परीक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त करना संभव नहीं है। इस मामले में, भले ही पाठ्यक्रम कम हो गया था, लेकिन हाई स्कूल शिक्षा परीक्षा के छात्रों के लिए बहुत अध्ययन करना संभव नहीं था। लेकिन सेवा हाई स्कूल ने परीक्षा लेने की पूरी तैयारी कर ली है। मंगलवार को इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, दो सौ से अधिक परीक्षार्थियों ने शिलचर में विरोध जुलूस निकाला और डीसी कार्यालय परिसर का घेराव किया।

छात्रों ने हाई स्कूल शिक्षा परीक्षा के विरोध में शिलचर डीएसए से एक विरोध रैली का आयोजन किया। विरोध करने वाले आयोजकों में एम राहुल सिंह, दीपिका सिंह, संजीबाला सिंह, करण दास, रानॉ शुक्लवैद्य, सुजीत दास, देवजीत पाल और अन्य शामिल थे। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि शिक्षा विभाग ने पहले से ही कोरोनोवायरस महामारी के लिए हाई स्कूल की प्रथम वर्ष की परीक्षा और कक्षा एक से आठवीं तक की परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया है। परीक्षा के बिना अन्य कक्षाओं के छात्रों को अगली कक्षा में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया है।
इसके कारण हाई स्कूल के छात्रों ने भी यही मांग की है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

मारवाड़ी सम्मेलन की तिनसुकिया तथा तिनसुकिया महिला शाखा के आतिथ्य में अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार लोहिया और महामंत्री कैलाश पति तोदी सहित प्रांतीय अधिकारियों का तिनसुकिया में भव्य स्वागत

Read More »

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल