हिंदी भाषी विकास परिषद के चेयरमैन का बरपेटा दौरा

0
400
हिंदी भाषी विकास परिषद के चेयरमैन का बरपेटा दौरा

हिंदी भाषी उन्नयन कांउन्सिल, असम सरकार के चेयरमैन जुगल किशोर पांडेय ने हिंदीभाषियों से मुलाकात करने के लिए बरपेटा रोड का दौरा किया। जिसमें सर्वप्रथम श्री राधाकृष्ण ठाकुरबाडी़ प्रांगण में उन्होंने हिंदीभाषीयों से मुलाकात की।

उद्देश्य की जानकारी में उन्होंने कहा कि काफी प्रयास के बाद में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल की मौजूदा भाजपा सरकार ने हिंदी भाषियों को महत्व देते हुए इस बोर्ड का गठन किया है। इस बोर्ड के तहत विभिन्न प्रकार की सुविधा राज्य, जिला तथा गांव स्तर पर हिंदीभाषी समुदाय के लिए उपलब्ध करवाएंगे। असम के उत्थान में हिंदीभाषियों का सैकड़ों वर्षो से योगदान रहा है। हम लोग भाषाई तौर पर अल्पसंख्यक हैं पर योगदान के रूप में अव्वल हैं। हिंदी वासियों की राज्य की इकोनामी में योगदान के साथ साथ सामाजिक कार्यो में युवा मंच, मारवाड़ी सम्मेलन, भोजपुरी समाज जैसे संगठनों द्वारा सामाजिक व सेवा रूपी प्रकल्प चलाए जा रहे हैं तथा आर्थिक क्षेत्र में भी उद्योग धंधो द्वारा रोजगार का सृजन करना आदि कार्यों द्वारा हिंदी भाषी समाज असम की सेवा कर रहे हैं।

आगे उन्होंने बताया कि हमें संगठित होकर समाज के उत्थान के लिए कार्य करना हैं, जिसके लिए बहुत ही जल्द ही जिला स्तर पर समितियां बनाई जाएगी। जिससे हर पिछड़ा, गरीब, शोषित हर हिंदीवासियों को इसका समुचित लाभ मिल सके। इस अवसर पर शिक्षाविद् व श्री राधाकृष्ण ठाकुरबाड़ी के अध्यक्ष राम अवतार महेश्वरी, पवन खेमका नागरमल शर्मा, शिवरतन राठी, प्रोफेसर महेश केडिया, पूर्वोत्तर प्रदेशीय मारवाड़ी सम्मेलन के उपाध्यक्ष भैरू कुमार शर्मा, बासुदेव महेश्वरी, राजकुमार मोर बरपेटा रोड सम्मेलन के अध्यक्ष गोपाल माहेश्वरी, प्रमोद अग्रवाल तथा श्री हनुमान मंदिर प्रांगण में हुई एक सभा में संस्था के सभापति श्री हिम्मत सिंह सचिव राकेश शर्मा कृष्णा प्रसाद, शिवाजी प्रसाद गुप्ता, पिंकी प्रसाद व कंई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित हुए।Bhaskar Majhi BPRD

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here