फॉलो करें

हेल्पिंग हैंड्स ने एएलएस के सहयोग से उत्तर पूर्व के लिए आईएएस छात्रवृत्ति की घोषणा की

25 Views
दिल्ली 22 दिसंबर: हेल्पिंग हैंड्स एनजीओ ने एएलएस के सहयोग से उत्तर पूर्व के लिए 3 करोड़ रुपये की आईएएस छात्रवृत्ति की घोषणा की है। रॉबिन हिबू, आईपीएस (अध्यक्ष हेल्पिंग हैंड्स एनजीओ) ने आज एएलएस दिल्ली प्रधान कार्यालय में एएलएस आईएएस सीएसआर पहल के तहत उत्तर पूर्व के लिए 3 करोड़ रुपये की आईएएस छात्रवृत्ति की आधिकारिक घोषणा की।
इस अग्रणी पहल ने उत्तर पूर्व के 500 जरूरतमंद, योग्य और प्रतिभाशाली आईएएस उम्मीदवारों के लिए भारत के अग्रणी प्रीमियम संस्थान एएलएस के सर्वश्रेष्ठ आईएएस सलाहकारों द्वारा आमने-सामने आईएएस प्रशिक्षण प्राप्त करने का अवसर पैदा किया है। चयनित छात्रों को दिल्ली, ईटानगर या शिलांग में अपने पसंदीदा एएलएस प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण लेना होगा।
मनीष के गौतम (निदेशक एएलएस) ने यह भी घोषणा की कि छात्रवृत्ति के लिए पात्र उम्मीदवारों का चयन करने के लिए 13 जनवरी, 2024 को दिल्ली, ईटानगर और शिलांग में एक मेगा आईएएस छात्रवृत्ति परीक्षा आयोजित की जाएगी।
उम्मीदवार हेल्पिंग हैंड्स वेबसाइट या फेसबुक पेज के माध्यम से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और इसे आवश्यक दस्तावेजों के साथ दिल्ली, ईटानगर या शिलांग में अपने निकटतम एएलएस केंद्र में जमा कर सकते हैं। परीक्षा के परिणाम 17 जनवरी 2024 को घोषित किए जाएंगे और बैच 21 जनवरी 2024 से शुरू होंगे।
इस परीक्षा के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को 5 जनवरी 2024 से पहले पंजीकरण कराना होगा। केवल स्नातक ही इस परीक्षा को देने के पात्र हैं क्योंकि यह 18 महीने की अवधि वाला एक गहन और कठोर पूर्णकालिक कार्यक्रम होगा।
हेल्पलाइन नंबर: 9891601133

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल