फॉलो करें

हैलाकंदी में व्यय पर्यवेक्षक ने की समीक्षा बैठक

221 Views

शंकरी चौधुरी, हाइलाकान्दि, 6 मार्च: आसन्न राज्य विधानसभा चुनाव हाइलाकान्दी जिले में सुचारू रूप से सम्पन्न करने के लिए जिला व्यय पर्यवेक्षक ब्रजेन्द्र कुमार ने शनिवार को कई बैंठकें की। इस दिन उन्होंने जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ कई बैठकें कीं। वोट तैयार करने सहित विभिन्न मुद्दों के बारे में पूछताछ की। व्यय पर्यवेक्षक ब्रजेन्द्र कुमार ने जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, बैंक प्रबंधकों एवं आयकर विभाग के अधिकारियों के साथ अलग से मुलाकात की। बैठक के दौरान, ब्रजेंद्र कुमार ने सभी दलों से स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने का आह्वान किया।

उन्होंने स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए स्टेटिक सार्भिलेंस टीम (निर्बाध निगरानी) एवं निश्चित निगरानी टीमों व सहायक व्यय पर्यवेक्षकों को नकदी एवं अवैध शराब की तस्करी के मुद्दे को देखने के लिए कहा। उन्होंने जिले के विभिन्न स्थानों पर कड़ी चौकसी रखने को कहा।

व्यय पर्यवेक्षक ने मीडिया सार्टिफिकेशन एंड मोनिटरिंग कमिटी (MCMC) के सदस्यों को स्थानीय चैनलों सहित सभी प्रकार के समाचार माध्यम से भुगतान की खबरों पर कड़ी नजर रखने को कहा। आज जिला निर्वाचन अधिकारी मेघ निधि दहल ने जिले में स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों की जानकारी दी।

बैठक में एसपी पवींद्र कुमार नाथ ने कहा कि, एसएसटी एवं पुलिस की एक संयुक्त टीम ने 3 व 4 मार्च को एक छापेमार कर 80 बोतल से अधिक शराब एवं 4 लाख 73 हजार रुपये जब्त किए। बैठक में डीडीसी रंजीत लस्कर, पीडव्लु डी, एपीडीसीएल, आयकर, डीआइपीआरओ, आबकारी एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में ज्ञात कराया गया कि जनता, राजनीतिक दल एवं मीडिया के सदस्य ने चुनावी आचरण विधि उलंघन के अभियोग सम्पर्कित विषय के बारे में फोन नंबर 9531428743 एवं कंट्रोल रूम नंबर 03844-223377 पर चुनाव आयोग के पर्यवेक्षकों से शिकायत कर सकते हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल