फॉलो करें

हैलाकांडी स्कूल कांडः उपद्रवियों ने असम के प्रेस्बिटेरियन मिशन स्कूल पर किया हमला, मिजोरम चर्च निकाय की निंदा

206 Views

गुवाहाटी। असम के हैलाकांडी जिले में अज्ञात बदमाशों द्वारा एक प्रेस्बिटेरियन मिशन स्कूल (मिशन परिसर) पर हमला किया गया है। स्कूल के प्रधानाध्यापक और उनके परिवार के सदस्यों की पिटाई की है। मिजोरम के चर्च लीडर्स कमेटी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानाध्यापक, एच. वनडालिका और उनके परिवार के सदस्यों पर अत्याचार और बर्बरता का घृणित और घृणित कार्य सीखने के लिए उन्हें बहुत दुख हुआ है। यह एक सार्वभौमिक तानाशाही है कि धार्मिक स्थल और स्थान सांप्रदायिक अराजकता और नागरिक बर्बरता के खिलाफ शरण और सुरक्षा का स्थान रहे हैं।

इस हमले को “दुर्भाग्यपूर्ण” बताते हुए चर्च निकाय ने उपद्रवियों को सजा दिलाने के लिए वैध अधिकारियों से अपील की है। इन्होंने अधिकारी से कहा कि कानून के भीतर उच्चतम डिग्री और सांप्रदायिक दंगा पीड़ितों की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाएं और क्षेत्र में सामान्य स्थिति बहाल करें। समिति ने आगे मिजोरम-असम सीमा पर शांति और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए प्रार्थना की और क्षेत्र के प्रत्येक नागरिक को किसी भी तरह की गतिविधियों से बचने के लिए कहा, जो सांप्रदायिक शर्मिंदगी को बढ़ा सकते हैं।

कई लोगों का मानना है कि उपद्रविओं इस तरह से हमला करना असम और मिजोरम के जोफई या कचुरथल क्षेत्र में सीमा विवाद का नतीजा है। स्कूल में अज्ञात बदमाशों ने घमूरा में एक प्रेस्बिटेरियन स्कूल पर धावा बोला था। उन्होंने घरों में आग लगा दी, संपत्तियों में तोड़फोड़ की और स्कूल हेडमास्टर परिवार के साथ मारपीट की। हमले में स्कूल के हेडमास्टर एच. वनदलिका, उनकी पत्नी और तीन बच्चे घायल हो गए और उन्हें आइज़ॉल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

मारवाड़ी सम्मेलन की तिनसुकिया तथा तिनसुकिया महिला शाखा के आतिथ्य में अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार लोहिया और महामंत्री कैलाश पति तोदी सहित प्रांतीय अधिकारियों का तिनसुकिया में भव्य स्वागत

Read More »

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल