फॉलो करें

असम कैंसर केयर फाउंडेशन ने मेडिकल कॉलेज में निशुल्क सेवा शुरू की

115 Views
असम कैंसर केयर फाउंडेशन  ने सिलचर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल  में एक वेलनेस कियोस्क – स्वस्थअसम का उद्घाटन किया।  इसका उद्घाटन मुख्य अतिथि डॉ। बाबुल बेजबरुआ – प्राचार्य द्वारा किया गया  और इसमें डॉ। सुदीप ज्योति दास-संयुक्त स्वास्थ्य निदेशक, डॉ। भास्कर गुप्ता –  वाइस प्रिंसिपल डॉ। सजल सेन – मुख्य परिचाल न अधिकारी,फाउंडेशन  इब्राहिम अली अहमद-डीएसओ, कछार और तीनों संस्थानों के गणमान्य व्यक्तियों की मेजबानी की.सामान्य गैर-संचारी रोगों (एनसीडी) और गर्भाशय ग्रीवा, मूंहऔर स्तन कैंसर के लिए निवारक स्वास्थ्य जांच के लिए एसओसीएच के सहयोग से कियोस्क स्थापित किया गया है।
डिटेक्सन अर्ली डिटेक्शन – बेस्ट प्रोटेक्शन ’के डिक्टम पर ध्यान केंद्रित करते हुए, एसीसीएफ ने अवसरवादी स्क्रीनिंग और जागरूकता पैदा करने के माध्यम से राज्य में कैंसर से संबंधित मौतों को कम करने का प्रयास किया।  मरीजों और मरीजों के तीमारदारों के साथ-साथ परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों की जागरूकता पैदा करने और उनकी जांच के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के व्यस्त क्षेत्रों में स्वस्तिक केंद्र स्थापित किए जा रहे हैं।  यह छठा केंद्र है, अन्य एसीसीएफ कियोस्क गौहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, गुवाहाटी में स्थित हैं;  फखरुद्दीन अली अहमद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल;  बारपेटा;  तेजपुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, तेजपुर;  असम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, डिब्रूगढ़;  और दीफू मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, दीफू।
कार्यक्रम में, डॉ। बेजबरुआ ने कहा कि “हम एसीसीएफ की नेक पहल की ओर पूरा समर्थन कर रहे हैं।  कियोस्क सभी के लिए खुला है।  अगर हम लोग नियमित अंतराल पर निवारक जांच करवाते हैं और स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करने के लिए प्रेरित होते हैं तो हम इस क्षेत्र में कैंसर से संबंधित रुग्णता और मृत्यु दर को कम करने में सक्षम होंगे। ”
एक कैंसर देखभाल कार्यक्रम में, स्क्रीनिंग एक महत्वपूर्ण स्तंभ है।  एसीसीएफ ने राज्य में कैंसर के बढ़ते बोझ को दूर करने के लिए पिछले वर्षों में कई पहल की हैं।  कियोस्क के अलावा आठ जिलों और चाय बागानों में मुफ्त स्क्रीनिंग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
“हमारे पास असम में कैंसर के मामलों में वृद्धि का क्रम है और अधिकांश कैंसर का पता एक देर से चरण में लगाया जाता है, जहां बहुत कम या कोई उपचार नहीं होता है और उच्च दर पर मृत्यु दर होती है।  डॉ। सेन ने कहा कि स्क्रीनिंग से गुजरना महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से 30 वर्ष की आयु से ऊपर के। कियोस्क नि: शुल्क स्वास्थ्य जांच प्रदान करता है और मैं सभी से सेवाओं का लाभ उठाने का अनुरोध करता हूं।
एसीसीएफ गुवाहाटी, डिब्रूगढ़, दीफू, दारंग, तेजपुर, लखीमपुर, सिलचर, बारपेटा, जोरहाट और कोकराझार में दस व्यापक विश्व स्तरीय कैंसर देखभाल सुविधाएं स्थापित करने की प्रक्रिया में है।  राज्य भर में कैंसर रोगियों की यात्रा और कठिनाइयों को कम करने के लिए स्थानों को रणनीतिक रूप से योजनाबद्ध किया गया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल