फॉलो करें

असम – मिजोरम सीमा पर असम भूमि पर, मिजो लोगो का  घर और  सड़क निर्माण जारी 

175 Views
असम-मिजोरम सीमा पर मिजो आक्रमण को अभी तक रोका नहीं किया गया है।  असम और मिजोरम सीमा पर  मिजो लोग संपत्ति पर कब्जा जमा रहे है,  गुरुवार को पांच नए घर बना  रहे हैं।  सड़क निर्माण का काम भी चल रहा है, रेटिंग पहाड़ी के बहुमूल्य पेड़ों को काटा जा रहा है। बुधवार को कछार के डीएफओ  सनीदेव चौधरी ने वन विभाग के कर्मियों के साथ असम-मिजोरम सीमा क्षेत्र का दौरा किया। और घरों के निर्माण में बाधा डाली, लेकिन, गुरुवार को, लैलापुर में एक बिट अधिकारी मनोज सिन्हा ने कहा कि साइट पर पांच नए घर बनाए गए थे।
बीएसएफ शिविर और एमआरपी शिविर के अलावा, मिज़ो लोगो ने गुरुवार को क्षेत्र में सड़क के किनारे पांच नए घर बनाए है और जहां तक ​​रेटिंग टीला की बात है, मिजोराम ने पहले ही गृह निर्माण के लिए साफसफाई कर लिया है । इसके अलावा, डेरे के बगल में एक कच्चा  सड़क का निर्माण किया जा रहा है और यह युद्ध के जैसा  चल रहा है सड़क का काम।
इस बीच, ऐसी खबरें हैं कि मिजोरम सरकार क्षेत्र में 50 घरों की पहचान करेगी। जिसके हिस्से के रूप में, गुरुवार को पांच नए घर बनाए गए थे और सड़क निर्माण का काम चल रहा है।  हालाँकि, दोनों राज्यों के गृह सचिव स्तर की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि दोनों राज्य विवादित क्षेत्र में किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य को करने से बचेंगे, लेकिन मिजोरम ने उस निर्णय की अवहेलना की और विभिन्न निर्माण कार्यों और व्यवसायों को जारी रखा है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल