फॉलो करें

असम में एक जिले से दूसरे जिले में यात्रा पर 15 दिनों तक रहेगी पाबंदी

57 Views

P.B. Guwahati, May 22, 2021- असम में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा
सरमा ने एक बड़ा फैसला लिया है। नए आदेश के मुताबिक शुक्रवार (21 मई) सुबह पांच बजे जनता एक जिले से दूसरे जिले में यात्रा नहीं कर सकेंगे। आज से अगले 15 दिनों तक अंतर जिला (एक जिले से दूसरे जिले) यात्रा स्थगित रहेगी। राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने 15 तक दिन यात्रा पर सख्ती करने का फैसला लिया है।

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से जारी बयान के मुताबिक, बिना रोक-टोक के अंतर जिला यात्रा की वजह से राज्य में कोविड के मामलों में गिरावट दर्ज नहीं हो रही थी। राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, मेडिकल इमरजेंसी, किसी की अंतिम शव यात्रा और क्षेत्राधिकार उपायुक्त की लिखित मंजूरी के बाद ही अंतर-जिला यात्रा शुरू की जाएंगी। राज्य में कोरोना के मामलों पर नियंत्रण रखने और संक्रमण को फैलने से
रोकने के लिए मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने नए सख्तियां और संक्रमण रोकने के नए उपाय लागू कर दिए हैं। ये 13 मई से लागू हैं। राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, सभी दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान हर
दिन दोपहर एक बजे बंद हो जाएंगे।

आदेश के मुताबिक, अगले 15 दिनों तक साप्ताहिक हाट बाजार भी बंद रहेंगे। नए आदेश के अनुसार, रेस्त्रां, होटल और ढाबा में दोपहर एक बजे तक ही बैठकर खाया जा सकता है और उसके बाद सिर्फ होम डिलिवरी की ही अनुमति होगी। बता दें कि राज्य में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। हाल ही में राज्य में विधानसभा चुनाव होकर चुके हैं।

20 मई को असम में 6,573 मामले कोविड के मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 3,53,574.हो गए। वहीं 20 मई को राज्य में 70 कोरोना मरीजों ने अपना दम तोड़ दिया, जिसके बाद अबतक राज्य में 2,507 कोविड मरीजों की जान जा चुकी है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल