फॉलो करें

असम में कोरोना के 4078 नए मामले, 76 मरीजों ने तोड़ा दम

129 Views

गुवाहाटी, 14 मई (हि.स.)। असम में गुरुवार को 9.26 फीसद की सकारात्मकता दर के साथ 44057 टेस्ट में से कुल 4078 कोविड-19 सकारात्मक मामलों का पता चला।

मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने शुक्रवार की रात को ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया है कि कामरूप (मेट्रो) जिला में अकेले 1107 कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज हुए हैं। राज्य में रिकवरी दर 85.80 फीसद दर्ज हुआ है।

वहीं एक दिन में असम में 76 मौतें दर्ज की गई हैं। राज्य में प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है। इससे पता चलता है कि राज्य में कोरोना संक्रमण किस रफ्तार से बढ़ रहा है। राज्य सरकार और प्रशासन कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई तरह के सख्त कदम उठा रहा है।

असम सरकार राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओँ को बेहतर बनाने के लिए कार्य कर रही है। इस कड़ी में गुवाहाटी मेडिकल कालेज अस्पताल के पार्किंग इलाके में बन रहे 200 बेड के कोविड केयर अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। जिसका मुख्यमंत्री ने जायजा लिया। साथ ही उन्होंने जीएमसीएच में ऑक्सीजन की उपलब्धता, दवाई के साथ ही अन्य सुविधाओँ की जानकारी ली।

इसी तरह राज्य के विभिन्न जिलों में अलग-अलग मंत्री पहुंचकर चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लेते हुए स्थिति को बेहतर बनाने का निर्देश दे रहे हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल