फॉलो करें

किसान खेत मजदूर संगठन ने कृषि कानूनों को वापस लेने को किसानों की जीत करार दिया

38 Views
अखिल भारतीय किसान खेत मजदूर संगठन (एआईकेकेएमएस) ने आज प्रधानमंत्री द्वारा तीन काले कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा को किसान आंदोलन की ऐतिहासिक जीत करार दिया।
 अखिल भारतीय समिति।  समिति की ओर से जारी एक प्रेस बयान में, ऐतिहासिक किसान आंदोलन के सबसे महत्वपूर्ण सहयोगियों में से एक, एआईकेएमएस ने एक साल के लिए सम्मिलिता किसान मोर्चा (एसकेएम) के बैनर तले देश भर के संघर्षरत किसानों और नागरिकों को बधाई दी।  संगठन के अखिल भारतीय अध्यक्ष सत्यवान और इसके महासचिव शंकर घोष ने कहा कि जीत का वैश्विक महत्व है।  उन्होंने यह भी कहा कि यह जीत 600 से अधिक किसानों के जीवन और संघर्षरत किसानों की मेहनत और बलिदान की कीमत पर हासिल हुई है.  शहीद किसानों का सम्मान करते हुए संगठन ने कहा कि एक बार फिर यह सबूत है कि किसानों ने इतिहास रचा है.
 एआईकेएमएस के अनुसार, लड़ाई अभी भी जारी है, क्योंकि किसान आंदोलन की मांगों में से एक बिजली संशोधन विधेयक, 2021 को अभी तक निरस्त नहीं किया गया है। ऐसे मामलों को अभी तक वापस नहीं लिया गया है, किसानों के हत्यारों को अभी तक दंडित नहीं किया गया है। .  संगठन ने केंद्र सरकार से शहीद किसानों के परिवारों की जिम्मेदारी लेने की पुरजोर मांग की।  इसके अलावा, किसान आंदोलन में शामिल सभी संघर्षरत किसानों, श्रमिकों, छात्रों, युवाओं, महिलाओं, बुद्धिजीवियों और नागरिकों के प्रति गहरी कृतज्ञता व्यक्त की गई।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल