फॉलो करें

कोविद की स्थिति का लाभ उठाते हुए, सभी आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में असामान्य रूप से वृद्धि की जा रही है – बराक डेमोक्रेटिक फ्रंट 

47 Views
जैसे-जैसे कोविद की स्थिति बिगड़ती रही है, चारों ओर चिंताजनक और अराजक स्थिति होती जा रही है। इसका लाभ उठाते हुए, बराक घाटी में बेईमान व्यापारियों का एक वर्ग स्वाभाविक रूप से लगभग सभी दैनिक आवश्यकताओं की कीमतों को बढ़ा रहा है। पर डेमोक्रेटिक फ्रंट अब इसके विरोध में है।
इस मामले पर टिप्पणी करते हुए, बीडीएफ के संयोजक पार्थ दास ने कहा कि चावल, दाल, आटा और मैदे की कीमत तेजी से बढ़ी हैं।सरसो तेल की कीमत अब लगभग 200 रुपये प्रति लीटर है। इसी तरह, चावल और दाल बढ़ी हुई कीमतों पर बेची जा रही हैं। लेकिन अब इस घाटी में , संचार के वाहन पहले की तरह चल रही हैं। इसलिए इस मूल्य वृद्धि का कोई कारण नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ परेशान करने वाले जानबूझकर अधिक लाभ कमाने की साजिश कर रहे हैं।
पार्थबाबू ने कहा कि प्रत्येक जिला प्रशासन आवश्यक वस्तुओं की साप्ताहिक कीमत तय करता है। लेकिन यह नहीं देखते है कि यह काम कर रहा है या नहीं। वस्तु के मूल्य की कीमतों में बढ़ोतरी का मुख्य कारण यही है।
एक अन्य बीडीएफ संयोजक, जहर तरन ने कहा कि कोरोना स्थिति में लोगों की वित्तीय स्थिति पहले से खराब हो गई है। खासकर सीमांत के गरीबों को काफी नुकसान हुआ है। इस बीच, यदि आवश्यक वस्तुओं की कीमतें जहर की तरह बढ़ती रहेंगी, तो लोग, खासकर गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोग कैसे बचेंगे?
बीडीएफ के सभी सदस्यों ने आज बराक के तीन जिला प्रशासन से इस संबंध में कड़ी कार्रवाई करने की अपील की। उनकी मांग है कि प्रशासन सभी बाजार क्षेत्रों में सरकारी मूल्य की सूची को लटकाए और सभी को, इसे तुरंत रिपोर्ट करने के लिए दो फोन नंबरों की घोषणा करना होगा।
संयोजक ऋषिकेश डे और जयदीप भट्टाचार्य ने बीडीएफ मीडिया सेल की ओर से एक प्रेस विज्ञप्ति में यह बात कही है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल