फॉलो करें

गया में एनआईए का छापा चार करोड़ तीन लाख बरामद

10 Views
बिहार के गया में पूर्व एमएलसी के आवास पर एनआईए का छापा,चार करोड़ तीन लाख रुपए नगद के साथ दस हथियार बरामद, नक्सली कनेक्शन को लेकर हुई छापेमारी 
अनिल मिश्र/गया – बिहार के गया में जदयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के यहां कल सुबह 6 बजे से देर रात 12बजे तक राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी एनआईए की द्वारा छापेमारी किया गया।छापामारी लगभग 20 घंटे तक चली.।इस दौरान एनआईए की टीम के द्वारा घर की पूरी तलाशी ली गई। तलाशी के बाद एनआईए के द्वारा प्रेस रिलीज जारी किया गया, जिसमें घर से 4 करोड़ 3लाख रुपए बरामदगी की बात बताई गई। साथ ही विभिन्न बोर के 10 हथियार के भी बरामद होने की जानकारी दी गई।
इसके अलावा कई आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल दस्तावेज बरामद होने की भी जानकारी दी गई।एनआईए के द्वारा यह बताया गया कि वर्ष 2023 के अगस्त माह में औरंगाबाद जिले से दो नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई थी, उनसे मिले इनपुट के आधार पर उस समय 6 लोगों की गिरफ्तारी की गई थी।तभी से यह तहकीकात चल रही थी।इसी क्रम में मनोरमा देवी के गया में तीन ठिकानों पर छापामारी की गई।शहर के एपी कॉलोनी स्थित उनके आवास से उक्त बरामदगी की गई है। हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई।
वहीं छापामारी समाप्त होने के बाद पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी मीडिया के सामने आई और उन्होंने एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया कर्मियों को बताया कि अचानक 4बजे सुबह में एनआईए के टीम के अधिकारी आ पहुंचे और तलाशी लेने लगे। हमलोगों ने उनका पूरा सहयोग किया है ।उन्होंने कहा कि जो रुपये छापामारी के दौरान जप्त किए गए हैं, वे बैंक से लोन लिए गए थे।उसका पूरा हिसाब किताब है, जिसका डिटेल हमारे चार्टर्ड अकाउंटेंट दे देंगे।वही हथियार के बारे में उन्होंने कहा कि ये हथियार हमारे निजी सुरक्षा गार्डों के हैं। उसके भी कागजात हमारे पास मौजूद है। ज्ञात हो कि जदयू के पूर्व विधान पार्षद मनोरमा देवी के पति स्वर्गीय बिन्देश्वरी यादव उर्फ बिन्दी यादव गया जिला परिषद के अध्यक्ष रह चुके हैं। साथ ही गया -डोभी मार्ग पर हथियारों के साथ पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी किया था। पुलिस के अनुसार उस समय उन पर भाकपा माओवादी संगठन एमसीसी को हथियार सप्लाई करने का आरोप लगाया गया था। उसके साथ ही नक्सलियों से सांठगांठ के कारण कई माह तक जेल में रहना पड़ा था। इससे पूर्व इनके बेटे रांकी यादव पर गया के एक पाईप व्यापारी के लड़के को जेल के पास कार को साइड नहीं देने के कारण गोली मारने के कारण कई वर्षों तक जेल में रहना पड़ा था।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल