फॉलो करें

देश में 96 पर पहुंची कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन से संक्रमित मरीजों की संख्या

296 Views

नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. सोमवार को ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से छह और लोग संक्रमित पाए गए हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 96 पहुंच गई है. शनिवार तक संक्रमित लोगों की संख्या 90 थी.

मंत्रालय ने कहा कि स्थिति की लगातार निगरानी की जा रही है. वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित लोगों के निकट संपर्कों को भी आइसोलेशन में रखा गया है. इसके अलवा संक्रमित लोगों से साथ संपर्क में आए अन्य यात्रियों और परिवार के सदस्यों का पता लगाया जा रहा है. वहीं कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मामले डेनमार्क, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर सहित कई देशों में पाए गए हैं.

वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 16,311 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 1.04 करोड़ हो गई है, जिसमें से एक करोड़ 92 हजार लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं. देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की दर बढ़कर 96.43 प्रतिशत हो गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में 24 पिछले घंटे में 161 लोगों की मौत होने से संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1 लाख 51 हजार 160 हो गई है. इसके साथ ही संक्रमण से मृत्यु दर घटकर 1.44 प्रतिशत रह गई है. लगातार 21वें दिन उपचाराधीन लोगों की संख्या तीन लाख से नीचे बनी हुई है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल